अचानक लगी आग और पिता ने इस तरह बचाया अपने बच्चों को

अचानक लगी आग और पिता ने इस तरह बचाया अपने बच्चों को
Spread the love


  • – नारणावास में रहवासी मकान में लगी आग वहीं देवदा में कृषि कुएं पर लगी आग

जालोर. नारणावास कस्बे में स्थित एक घर में आग लगने से घरेलू सामान जल कर राख हो गया। गनीमत रही कि आग के बीच घिरे बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया। बच्चों को बचाने को दौरान पिता झुलस गया। जानकारी के अनुसार नारणावास निवासी नारायण लाल पुत्र कानाराम सरगरा के घर में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई।

थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटे देख आस पास में रहने वाले लोग भी भयभीत हो गए। ग्रामीणों ने इस दौरान आग बुझाने के लिए मशक्कत की और एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक घरेलू सामान जल चुका था। इधर, घटनाक्रम के दौरान पिता नारायण लाल ने जान जोखिम में डाल कर बच्चों को बचा लिया, लेकिन खुद आग से झुलस गया। जिसको इलाज के लिए बागरा ले जाया गया।

देवदा में भी आग से नुकसान

निकटवर्ती देवदा गांव में स्थित एक खेत में रहवासी झोपड़े में आग लग गई। आग से घरेलू सामान जल गया। बकरियों का बाड़ा भी पास ही था, लेकिन समय रहते आग को फैलने से रोक दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार देवदा में सुबटी देवी पत्नी नैना राम घांची धानपुर हाल देवदा के कृषि कुएं पर कार्य करने वाले गोपाराम पुत्र जैसा राम भील के झोपड़े में आग लगी और विकराल रूप धारण कर लिया।

जिस पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया, तब तक घरेलू सामान, अनाज, नकदी, कपड़े समेत घरेलू अन्य सामान जल गया। गोपा राम ने बताया कि साल भर की मेहनत पर आग ने पानी फेर दिया। दीगांव सरपंच हिमता राम भील व राजस्व विभाग के हेमंत माली ने मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.