#BHINMAL 8 बजे के बाद ठाठ से चल रही शराब दुकान पर कार्रवाई

#BHINMAL 8 बजे के बाद ठाठ से चल रही शराब दुकान पर कार्रवाई
Spread the love


 भीनमाल का मामला, 8 जनों के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज

https://rajasthanbharati.com/action-at-the-chic-liquor-shop-running-after-8-pm/
https://rajasthanbharati.com/action-at-the-chic-liquor-shop-running-after-8-pm/

भीनमाल. भीनमाल शहर में देर रात तक शराब की दुकान खुली रखने के साथ यहां से बिकवाली की सूचना पर एसडीएम के निर्देश पर कार्रवाई की गई। उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश को शिकायत मिलने के बाद जसवंतपुरा फाटक के सामने करड़ा रोड स्थित शराब दुकान संख्या 4 पर यह कार्रवाई की गई। उपखंड अधिकारी ने मौके पर जाकर देखा तो वहां पर कई व्यक्ति शराब पी रहे थे।

इस तरह हुई कार्रवाई

संदेह होने पर उपखंड अधिकारी द्वारा दुकान को खुलवाया गया। दुकान खुलवाने पर दुकान में संदिग्ध व्यक्ति पाया गया तथा दुकान के अंदर की लाइट चालू थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश ने आबकारी अधिकारी रविंद्र सिंह को मौके पर बुलाकर दुकान के विरुद्ध कार्रवाई करने पर शराब पीने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए भीनमाल थाना अधिकारी पुलिस थाना भीनमाल को निर्देश देकर धारा 60 पुलिस एक्ट के तहत 8 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की। कार्रवाई में पटवारी जोगेंद्र सिंह राठौड़ भी मौजूद रहे।

भीनमाल में अन्य पर भी नकेल कसने की जरुरत

भीनमाल में विभागीय स्तर पर यह कार्रवाई की गई है, लेकिन शहर की बात करें तो यहां लगभग हर क्षेत्र में स्थापित शराब की दुकान देर रात तक खुली रहती है। यहां देर रात तक शराब को परोसा जाता है। इन हालातों के बीच विभागीय कार्रवाई भी नहीं होती। दूसरी तरफ बाहरी क्षेत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति शराब की दुकानेां के हालात तो और भी ज्यादा विकट हैं। यहां रातभर शराब की दुकानें खुली रहने के साथ ओवररेट भी वसूल की जा रही है।

विभाग की ढिलाई का असर

आबकारी विभाग की ओर से ढिलाई के बीच आखिरकार एसडीएम के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई। भीनमाल शहर में लंबे समय से अवैध रूप से कहीं जगह पर शराब बेची जा रही है वाह शराब की दुकानों पर नियमों की धज्जियां उड़ा कर शराब की बिक्री की जा रही है, जिसको लेकर आबकारी विभाग व पुलिस को बार-बार लोगों की ओर से सूचना देने पर भी कार्रवाई नहीं की जा रही थी। जिसको लेकर अधिकारियों के इस लापरवाह पूर्ण रवैया पर सवाल उठ रहे थे। वहीं दूसरी तरफ उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश ने गश्त के दौरान एक शराब दुकान पर नियमों की अवहेलना करने पर आबकारी अधिकारी को मौके पर बुलाकर कार्रवाई करवाई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.