पाली सेल टैक्स की कार्रवाई 8.21 लाख रुपए मिले

पाली सेल टैक्स की कार्रवाई 8.21 लाख रुपए मिले
Spread the love


  • वाणिज्यिक कर विभाग एंटीविजन टीम पाली की कार्यवाही

भीनमाल. वाणिज्यक कर विभाग एंटीविजन टीम पाली की टीम ने शहर के तलबी रोड स्थित राकेश ट्रांसपोर्ट के गोदाम पर छापा मार कर डीसा से भीनमाल पहुंचे एक ट्रक को जब्त किया। ट्रक के एक लिफाफे से 8.21 लाख रुपए की नकदी भी थी, जो कृषि जींसों की होने से सम्बन्धित व्यक्ति को सुपुर्द किया। उन्होंने ट्रक को जब्त कर पुलिस थाने में रखवाया।

जीएसटी सहायक आयुक्त राजेश डीगवाल ने बताया कि संयुक्त आयुक्त सुरेन्द्रसिंह राठौड़ के निर्देशन डीसा से भीनमाल पहुंचे सामान से भरे ट्रक के ई-वे बिल व बिल्टी की जांच की। तो चालक के पास ई-वे बिल नहीं होना पाया गया। इसके अलावा एक लिफाफे 8.21 लाख की राशि भी थी, जो कृषि जींसों की बिक्री से होने का पता लगने पर फर्द बनाकर वियो का गोलिया निवासी हरीराम पुत्र जगमालाराम को सुपुर्द की। राज्यकर अधिकारी जयकिशन विश्नोई ने बताया कि 50 हजार से अधिक का सामान होने पर ई-वे बिल होना जरूरी है, लेकिन ट्रक चालक के पास ई-वे बिल नहीं पाया गया। ऐसे में सामान से भरे ट्रक को थाने में रखवाया है।

जालोर जिला गुजरात प्रांत के सीमा से जुड़ा हुआ होने से गुजरात के कई शहरों से रोजाना ट्रकों से सामान यहां पहुंचता है। इस कारनामे से सरकार को रोजाना हजारों रुपए की जीएसटी का नुकसान उठाना पड़ता है। कई बार जीएसटी कर विभाग के हत्थे चढ़ जाती है, तो कई बार पकड़ में ही नहीं आता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.