Jalore में झमाझम बारिश से सड़कों पर 1 फीट से ज्यादा चला पानी, जानें जवाई बांध का जलस्तर

Jalore में झमाझम बारिश से सड़कों पर 1 फीट से ज्यादा चला पानी, जानें जवाई बांध का जलस्तर
Spread the love


Rajasthan Bharati. Jalore

जालोर (Jalore) में पिछले कई दिनों से अच्छी बारिश (Rain) की आस आखिरकार शनिवार को पूरी हो गई। जालोर में पिछले कई दिनों से उमस से लोग परेशान हो रहे थे। वहीं मौसम विभाग की भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी के बाद भी अच्छी बारिश नहीं हो पाई थी। वहीं जवाई बांध (Jawai Dam) के जलस्तर में मामूली इजाफा हुआ है।

शनिवार दोपहर करीब 3.30 बजे के बाद करीब 15 मिनट तक जमकर पानी बरसा। ऐसे में शहर की सड़कों पर पानी बहने लगा। शहर के तिलकद्वार के अंदर करीब 2 फीट तक सड़कों पर पानी चला। वहीं शहर के विभिन्न हिस्सों में सड़कों पर करीब 1 फीट तक पानी बहा। इस बारिश के किसानों को भी काफी राहत मिली है। बारिश के दौरान शहरवासियों ने नहाने का लुत्फ उठाया। वहीं करीब 5.20 बजे फिर से बारिश शुरू हो जो करीब 25 मिनट तक चली।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से आसमान में बादल छाए हुए थे, लेकिन बारिश के नाम पर सिर्फ बूंदाबांदी हो रही थी। बारिश नहीं होने के बाद उमस से भी लोग काफी परेशान थे। मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी के बाद भी अच्छी बारिश नहीं हो पाई थी, जिससे लोग काफी मायूस थे।

कहां कितनी हुई बारिश

कंट्रोल रूम जालोर के अनुसार जिले में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक जालोर में 48 एमएम, आहोर में 7 एमएम, भीनमाल में 3 एमएम, जसवंतपुरा में 20 एमएम, रानीवाड़ा में 25 एमएम, सांचौर में 8 एमएम, बागोड़ा में 5 एमएम, सायला में 11 एमएम, चितलवाना में 33 एमएम बारिश दर्ज की गई है। वहीं शनिवार सुबह 8 बजे तक जवाई बांध का जलस्तर धीरे—धीरे बढ़ता हुआ 20.25 फीट तक पहुंचा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.