भीनमाल : बिजली बिल नहीं भरने पर डिस्कॉम ने डीटीओ कार्यालय का कनेक्शन काटा, बदले में डिस्कॉम की 2 गाड़ियां जब्त

भीनमाल : बिजली बिल नहीं भरने पर डिस्कॉम ने डीटीओ कार्यालय का कनेक्शन काटा, बदले में डिस्कॉम की 2 गाड़ियां जब्त
Spread the love


  • बदले की भावना से भीनमाल डीटोओ की कार्रवाई

  • 1 लाख 77 हजार से भी अधिक बकाया था बिजली का बिल

भीनमाल/जालोर

फिलहाल मार्च महीना चल रहा है ऐसे में सभी क्लोजिंग का काम कर रहे है। इसी क्रम में डिस्कॉम और डीटीओ भी कहां पीछे रहने वाले थे। डिस्कॉम ने ​बकाया बिल वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने शुरू कर दिए तो डीटीओ भी टैक्स वसूली में लगा है।

अब इस मामले को कुछ इस तरह से समझिये, दरअसल मामला भीनमाल का है। भीनमाल में डिस्कॉम मार्च क्लोजिंग के चलते बकाया बिल वाले उपभोक्ताओं को नोटिस देने के बावजूद वसूली नहीं होने पर कनेक्शन काट रही है। इस बीच डीटीओ कार्यालय का काफी लम्बे समय से बिजली का बिल बकाया चल रहा था। बिजली बिल की बकाया राशि भी 1 लाख 77 हजार 199 रुपए थी।

ऐसे में डिस्कॉम ने लगे हाथ डीटीओ कार्यालय का कनेक्शन काट दिया। फिर क्या था बेज्जती होती देख डीटीओ ने भी लगे हाथ डिस्कॉम की गाड़ी का चालान बना दिया और गाड़ी को जब्त कर लिया। भीनमाल का परिवहन विभाग यहां तक भी नहीं रुका। बेज्जती का बदला लेते हुए डिस्कॉम की एक और गाड़ी को जब्त कर लिया। हालॉकि डिस्कॉम ने इसे द्वेषतापूर्ण कार्रवाई बताया है।

भीनमाल. डिस्कॉम की गाड़ी का काटा गया चालाना।

इसलिए बनाया चालान

डीटोओ की ओस से डिस्कॉम की गाड़ी के बनाए चालना में बताया गया कि जांच के दौरान लाइसेंस, पीयूसी नहीं पाए गए, वहीं गाड़ी की नम्बर प्लेट के उपर पदनाम की प्लेट लगी पाई गई है। इन कारणों का हवाला देते हुए डिस्कॉम की गाड़ी का चालान बनाया गया है।

डिस्कॉम ने भेजा ज्ञापन

डिस्कॉम ने इसे द्वेषतापूर्ण कार्रवाई बताते हुए जिला कलक्टर को नाम ज्ञापन भेजा है। भीनमाल डिस्कॉम के एईएन ने इसकी कॉपी उपखंड अधिकारी भीनमाल व डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता जालोर को भेजी है। जिसमें उन्होंने बताया कि डिस्कॉम की कार्रवाई से डिस्कॉम कर्मियों में रोष व्याप्त है। उन्होंने बताया कि समय पर डिस्कॉम की गाड़ियों को नहीं छोड़ा गया तो गाड़ियों के अभाव में क्षेत्र में बिजली सप्लाई बाधित हो सकती है। जिसकी समस्त जिम्मेदारी परिवहन विभाग व प्रशासन की होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.