जालोर में बड़ा हादसा : तेज रफ्तार इनोवा कार ने स्कूली बच्चों को कुचला, 5 की मौत

जालोर में बड़ा हादसा : तेज रफ्तार इनोवा कार ने स्कूली बच्चों को कुचला, 5 की मौत
Spread the love


भीनमाल/जालोर

जालोर जिले के करडा गांव के समीप बुधवार को स्कूल से लौट रहे 6 बच्चों को इनोवा कार ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 2 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 3 बच्चों की बाद में मौत हुई है। इस हादसे में पांच बच्चों की मौत हो गई।

जालोर जिले के करडा गांव के समीप दांतवाड़ा में बुधवार को बच्चे स्कूल से लौट रहे थे। इस दरम्यान स्कूल से लौट रहे छह बच्चों को तेज रफ्तार से आ रही इनोवा कार ने कुचल दिया। हादसे में पांच बच्चों की मौत हो गई।

Jalore News
फोटो : दांतवाड़ा में दुर्घटना के बाद कार का क्षतिग्रस्त अगला हिस्सा।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जालोर जिले के करडा-रानीवाड़ा सड़क मार्ग पर बुधवार दोपहर स्कूल से घर लौट रहे छह स्कूली बच्चों को एक इनोवा ने पीछे से टक्कर मार उछाल दिया। इस हादसे में पांच बच्चों की मौत हो गई। जबकि एक छात्रा घायल हो गई। दो छात्राओं ने घटना स्थल पर और तीन ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ा।

स्कूल से लौट रहे थे बच्चे

करड़ा रानीवाड़ा सड़क मार्ग पर दांतवाड़ा की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से कुछ स्कूली बच्चे एक समूह में घर लौट रहे थे। इनमें से छह बच्चे एक साथ चल रहे थे। इस दौरान पीछे से तेज रफ्तार के साथ आई एक इनोवा कार ने उन्हें टक्कर मार दी। तेज रफ्तार के कारण चालक नियंत्रण नहीं रख पाया और कार सड़क से नीचे उतर किनारे पर चल रहे बच्चों के ऊपर से होकर खेतों में चली गई।

Jalore News
फोटो : दुर्घटना के दौरान गुजराज पासिंग कार का क्षतिग्रस्त हिस्सा।

ये हुए हादसे के शिकार

इस हादसे में रमीला पुत्री जामताराम देवासी व रवीना पुत्री रतनाराम देवासी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सुरेश कुमार पुत्र बेचराराम देवासी, विक्रम कुमार पुत्र वचनाराम देवासी व कमला पुत्री बेचराराम देवासी ने रास्ते में दम तोड दिया। वीणा पुत्री वचनाराम देवासी निवासी दांतवाडा को सांचौर रैफर किया गया। उसकी स्थिति भी गंभीर बनी हुई है। ये सभी कक्षा छह से दसवीं कक्षा में पढ़ते थे।

Jalore Breaking
फोटो : अनियंत्रित होकर इनोवा कार पास के एक खेत में घुस गई।

तेज रफ्तार ने लील ली 5 जिंदगियां

जालोर में बुधवार को दांतवाड़ा का यह हादसा दिनभर चर्चा का विषय रहा। 5 बच्चों की मौत से हर कोई सदमे में था। गांव में तो इस घटना के बाद शोक की लहर छा गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ये बच्चे स्कूल से घर जा रहे थे और सड़क के किनारे पर चल रहे थे। ऐसा भी नहीं था कि ये बच्चे बीच रास्ते में चल रहे थे। उन्होंने बताया कि तेज रफ्तार से आ रही इनोवा कार अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे चल रहे इन बच्चों को चपेट में लेते हुए पास के एक खेत में जा घुसी। कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि कार रुकते रुकते पास के खेत की बाड़ को तोड़ते हुए खेत में घुस गई और वहां जाकर रुकी।

रानीवाड़ा विधायक ने जताई संवेदना

इस हादसे के बाद रानीवाड़ा विधायक ने ट्विट कर शोक जताते हुए लिखा — अभी-अभी करड़ा व दांतवाड़ा के बीच हुई भीषण सड़क दुर्घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। जरा सी जल्दबाजी और लापरवाही कितनों को असमय काल-कलवित कर देती है। दिवगंत आत्माओं के प्रति अपनी शोक संवेदनाऐं व्यक्त करता हूँ और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.