बड़ी खबर : जालोर में अवैध डीजल पर कार्रवाई, लापरवाही बरतने पर सिवाड़ा चौकी प्रभारी सहित 3 कांस्टेबल लाइन हाजिर

बड़ी खबर : जालोर में अवैध डीजल पर कार्रवाई, लापरवाही बरतने पर सिवाड़ा चौकी प्रभारी सहित 3 कांस्टेबल लाइन हाजिर
Spread the love


  • जिला विशेष टीम ने की नेशनल हाइवे—68 पर अवैध डीजल को लेकर की कार्रवाई

  • कार्रवाई में 1550 लीटर अवैध डीजल एवं अन्य उपकरण जब्त सहित 1 आरोपी गिरफ्तार

जालोर

जिले में पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह के निर्देशानुसार अवैध मिलावटी पेट्रोलियम प्रदार्थो की जब्ती एवं मिलावट कारोबारियों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई के तहत जिला विशेष टीम ने जिले के नेशनल हाइवे 68 पर शुक्रवार को कार्रवाई को अंजाम दिया।

कार्रवाई के तहत हाइवे पर स्थित होटलों और ढाबों पर जांच की गई तो परावा सरहद के निकट सिवाड़ा चौकी के पास हाइवे पर मिलावटी डीजल का अवैध कारोबार होना पाया गया। ऐसे में जिला विशेष टीम ने सूचना पर सांचौर वृत्ताधिकारी वीरेन्द्रसिंह राठौड़ पुलिस जाब्ते के साथ एनएच—68 पर स्थित एक होटल के पास ओरडी पर पहुंचे।

उसके आगे डीजल के बड़े टैंकर से जयकिशन पुत्र काछबाराम विश्नोई निवासी बावरला अवैध रूप से डीजल का भंडारण कर पंप व नोजल से गाड़ियों में भरवा रहा था और वहां गुजरात पासिंग टैंक भी पड़ा था, जिसमें 1150 लीटर और पास में पड़े 2 ड्रम में 200—200 लीटर अवैध डीजल मिला। इस प्रकार कुल 1550 लीटर अवैध डीजल जब्त किया गया।

इसके साथ ही डीजल भरने की बड़ी रीडिंग मशीन, एक छोटी रीडिंग मशीन, बैटरी, नोजल, वायर, एक मोटर मय पाइप व एक छोटी ट्रोली के चैसिस पर हरे रंग की टंकी इत्यादि मिले। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी जयकिशन को गिरफ्तार किया गया तथा आवश्यक वस्तु अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

मौके पर ये मिले उपकरण

पुलिस की कार्रवाई के दौरान मौके पर गुजरात पासिंग नम्बर का एक बडा टेंक, एक बड़ी डीजल भरने की रिडिंग मशीन, एक छोटी डीजल भरने की रिडींग मशीन मय बैटरी, नोजल, वायर, एक मोटर मय पाईप, एक छोटी ट्रोली, दो प्लास्टिक के ड्रम जिसमें 200-200 लीटर के अवैध डीजल भरा था।

सिवाड़ा पुलिस चौकी को किया लाइन हाजिर

सिवाड़ा चौकी के पास नेशनल हाईवे 68 पर चल रहे बायो डीजल/मिलावटी डीजल के अवैध कारोबार में लापरवाही बरतने वाले सिवाड़ा चौकी प्रभारी सहित सम्पूर्ण चौकी स्टाॅफ को लाईन हाजिर किया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.