Jalore : खाद्य सामग्री के सैंपल लिए, बिना मास्क दुकानदारों के काटे चालान

Jalore : खाद्य सामग्री के सैंपल लिए, बिना मास्क दुकानदारों के काटे चालान
Spread the love


  • शुद्ध के लिए युद्ध अभियान

जालोर

जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मंगलवार को जिला एवं उपखंड स्तर पर गठित समितियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित विभिन्न दुकानों पर कार्यवाही कर खाद्य सामग्रियों के सैंपल लिए गए।

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मंगलवार को जालोर उपखण्ड अधिकारी चंपालाल जीनगर के निर्देशन में जालोर नायब तहसीलदार भंवरलाल मीना, डेयरी सुपरवाईजर जवानसिंह, पटवारी लहराराम, हैड कानिस्टेबल रणजीत सिंह व कानिस्टेबल मेघाराम की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही की जाकर दूध डेयरी पर दूध के सेंपल लिए गए। टीम द्वारा जालोर की दो दुकानों के मालिकों द्वारा मास्क नहीं लगाने के कारण उनके चालान काटे गए। टीम द्वारा बिना मास्क पहने दुकानदारों के चालान काटे जाकर 1200 रुपए की राशि वसूली गई।

जालोर उपखण्ड स्तरीय टीम द्वारा जालोर मे विभिन्न स्थानों पर भ्रमण कर दुकानों से सैम्पलिंग लेने के साथ ही बाट व माप की भी जांच की गई।त्यौहार की सीजन होने से लगातार डेयरी, मिठाई, किराणा सहित अन्य खाद्य पदार्थो की दुकानों का विशेष रूप से निरीक्षण किया जा रहा है, ताकि आमजन को शुद्ध एवं स्वच्छ खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो सके। इसी प्रकार जिले के विभिन्न उपखण्डों मे गठित समितियों द्वारा भी किराणा, डेयरी, मिठाई, मावा कारोबारी, मसाला, आटा, व घी फैक्ट्री सहित अन्य खाद्य सामग्री को बनाने एवं विक्रय करने वाली दुकानों पर लगातार निरीक्षण एवं सैम्पलिंग की जा रही है। साथ ही अवधिपार एवं स्वास्थ्य के लिये हानिकारक व सड़ी हुई खाद्य सामग्री को मौके पर ही नष्ट करवाने की कार्यवाही की जा रही है।

जिलेभर मे शुद्ध के लिये युद्ध अभियान के तहत गहन निरीक्षण और सैम्पलिंग के साथ ठोस कार्यवाही की जा रही है ताकि राज्य सरकार की मंशा अनुरूप आम ग्राहक को शुद्ध, बिना मिलावट व सही वजन से खाद्य सामग्री उपलब्ध हो सके।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.