कलक्टर नम्रता वृष्णि ने इसलिए की साधु संतों से गुहार, जानिये

कलक्टर नम्रता वृष्णि ने इसलिए की साधु संतों से गुहार, जानिये
Spread the love


जालोर. कलक्टर नम्रता वृष्णि ने बुधवार को धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर जिले में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने एवं कोरोना वैक्सीनेशन की दर बढ़ाने के लिए लोगों को प्रेरित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ-साथ संतो-मौलवियों द्वारा कही हुई बातों का समाज पर गहरा असर पड़ता है और अलग-अलग धर्मो के प्रतिनिधियों ने विकट परिस्थितियों में हमेशा से ही प्रशासन का सहयोग दिया है।

हाल की परिस्थितियां भी मानव मात्र के लिए संकटकाल हैं, जरूरी है कि अब इस बुरे वक्त में एकजुट होकर इस वैश्विक महामारी के खिलाफ लडाई लड़े। जिला कलेटर ने कहा कि कोरोना की इस लडाई में वैक्सीनेशन सबसे बडा हथियार हैं। उन्होंने सभी धर्मगुरुओं एवं सामाजिक प्रतिनिधियों से अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगवाने एवं अपने आस-पास के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने की बात कही।

कलक्टर ने कहा कि आज का युग सूचना प्रौद्योगिकी का युग है, इसलिए धर्मस्थलों की व्यवस्थाएं देखने वाले प्रतिनिधि भक्तों के लिए ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था भी कर सकते हैं, ताकि कोरोना गाइडलाइन की पालना भी हो सके एवं दर्शन में भी कोई बाधा न आए। उन्होंने कहा कि नया कोरोना स्ट्रेन बेहद खतरनाक है, इसमें जरा सी भी लापरवाही जानलेवा हो सकती हैं।

इसके लिए जरूरी है कि हम आगे त्यौहारों, सावों एवं धार्मिक आयोजनों के दिनों मेें कम से कम लोगों के साथ कोरोना गाइडलाइन की पूरी पालना करते हुए कार्यक्रम करें। इस दौरान लेटा महंत रणछोड़ भारती महाराज, परबत गिरी महाराज, शिवभारती महाराज, नारायणनाथ महाराज, धुखाराम राजपुरोहित, वागसिंह, अशरफ खां खोखर, महेन्द्र जैन सहित विभिन्न धर्मस्थलों से आए महंत, धर्मगुरु एवं अलग-अलग समाजों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.