जालोर के मूलेवा में दिखा मगरमच्छ, विभाग का बेतुका तर्क

जालोर के मूलेवा में दिखा मगरमच्छ, विभाग का बेतुका तर्क
Spread the love


मूलेवा में दिखा मगरमच्छ पहुंचने की आशंका, हरकत में आया महकमा

जालोर. भाद्राजून क्षेत्र के मूलेवा के निकट गुरुवार रात को एक मगरमच्छ दिखाई दिया। जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। दूसरी तरफ विभाग अभी इस बात को पुख्ता रूप से मानने को तैयार नहीं है, जिससे लोगों में दहशत है।

जानकारी के अनुसार मूलेवा गांव में ग्रामीणों ने गांव के तालाब के निकट गुरुवार रात को मगरमच्छ के बच्चे को विचरण करते देखा। ग्रामीणों की सूचना पर शुक्रवार सुबह भाद्राजून वन विभाग से वनकर्मियों की टीम गांव के तालाब के निकट जाकर स्थानीय ग्रामीणों से पूछताछ की। गांव से रात्रि के समय का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें मगरमच्छ का बच्चा तालाब के पास से होकर गुजरता नजर आ रहा हैं।

लेकिन अधिकारियों की मानें तो वीडियो में दिखाई देने वाला मगरमच्छ स्पष्ट रूप से नहीं दिखाई दे रहा हैं। जिससे मगरमच्छ होने की पुष्टि भी नहीं की जा सकती हैं। हालांकि वनपाल नाका भाद्राजून से वनपाल प्रकाश चौधरी समेत टीम के सदस्यों ने गांव के तालाब के आसपास में सर्च ऑपरेशन भी किया। लेकिन सर्च ऑपरेशन में कोई निशान नहीं मिला। ग्रामीणों की माने तो तालाब में मगरमच्छ का बच्चा होने की संभावना हैं।

खोजबीन जारी

विभाग का कहना है कि शुक्रवार को ग्रामीणों की सूचना पर टीम के साथ मूलेवा गांव पहुंचकर सर्च ऑपरेशन किया। साथ ही कुछ स्थानीय ग्रामीणों को पूछने पर उन्होंने बताया कि हमने नहीं देखा। लेकिन जिससे वीडियो लिया था, उनसे बात की तो बताया कि रात्रि के समय हम तालाब के निकट गुजर रहे थे। उसी समय तालाब के पास में ही एक मगरमच्छ का बच्चा जाते हुए देखा। वीडियो स्पष्ट नहीं हैं। हालांकि सर्च ऑपरेशन जारी हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.