जालोर में डिस्कॉम की फिर लापरवाही, बिजली के तार टूटने से एक बच्चे की मौत, 2 गम्भीर घायल

जालोर में डिस्कॉम की फिर लापरवाही, बिजली के तार टूटने से एक बच्चे की मौत, 2 गम्भीर घायल
Spread the love


  • खेत में खेल रहे तीन बच्चे आए बिजली के तार की के चपेट में

भीनमाल

भीनमाल के पास स्थित जैतू गांव में तार की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार जैतू गांव में खेत में खेल रहे थे। इस दरम्यान वहां से गुजर रही 11केवी बिजली का तार टूटकर गिर गया। जिसकी चपेट में आने से दो बच्चे और एक बच्ची झुलस गई।

जानकारी पर ग्रामीणों की मदद से उन्हें उपचार के लिए भीनमाल राजकीय अस्पताल लाया गया। इस दौरान एक बच्चे की मौत हो गई। वहीं एक बच्चा और एक बच्ची को गंभीर हालत देखते हुए गुजरात रैफर किया गया।

तार टूटने से हुआ हादसा

ग्रामीणों का कहना है कि खेत में 11 केवी का तार टूटने से हादसा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस की ओर से मौका मुआयना कर जांच पड़ताल की जा रही है। वही प्रथम दृश्य देखा जाए तो तार टूटने से खेत में खेल रहे बच्चे चपेट में आ गए। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है।

Bhinmal News
भीनमाल के निकट जैतू गांव में टूटा हुआ बिजली का तार और मृत गिलहरी।

तार टूटने का कारण बनी गिलहरी

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गिलहरी पोल विद्युत पोल पर इंसुलेटर व तार के सम्पर्क में आ गई, जिससे गिलहरी की भी मौत हो गई। साथ ही तार टूट कर गिरने से तीन मासूम भी करंट की चपेट में आ गए। जिसमें से एक मासूम की मौत हो गई। जबकि दो मासूम जीवन के लिए संघर्ष कर रहे है। हादसें के बाद गिलहरी भी पोल के पास मृत मिली। डीएसपी शंकरलाल, जेतु सरपंच हीराराम चौधरी व पुलिस अधिकारियों ने भी परिजनों को सांत्वना दी।

ये आए चपेट में

ममता कुमारी (13) पुत्री जोइताराम, निम्बावास निवासी प्रकाश (10) पुत्र जीवाराम व अरविन्द (6) पुत्र जीवाराम चौधरी तीनों की करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें से अरविन्द को राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सकों ने मृत घोषित किया गया।

महेशपुरा हादसे के बाद भी नहीं चेता डिस्कॉम

गौरतलब है कि 16 जनवरी 2021 को जालोर जिले के महेशपुरा गांव में एक बड़ा हादसा हुआ था। इस घटना में यात्रियों से भरी एक बस​ बिजली के तारों की चपेट में आई और पूरी बस आग में आग लग गई थी। इस घटना में 6 लोगों की मौत हुई थी, वहीं एक यात्री की कुछ दिनों बाद उपचार के दौरान मौत हुई थी। इस घटना में भी डिस्कॉम की लापरवाही सामने आई थी। इस मामले को लेकर अभी जांच चल रही है, जिसकी मॉनिटरिंग खुद संभागीय आयुक्त कर रहे है।

रानीवाड़ा विधायक ने विधानसभा में भी उठाया था मुद्दा

इस मामले के बाद रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल ने हाल ही में विधानसभा में मुद्दा उठाया था। जिसमें उन्होंने जालोर जिले में बिजली के ढीले तारों को ठीक करने की मांग की थी।

 



Spread the love

One thought on “जालोर में डिस्कॉम की फिर लापरवाही, बिजली के तार टूटने से एक बच्चे की मौत, 2 गम्भीर घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published.