यहां डिस्कॉम की लापरवाही बनी मौत का कारण

यहां डिस्कॉम की लापरवाही बनी मौत का कारण
Spread the love


  • – डावल गांव में रविवार रात की घटना

जालोर. महेशपुरा दुखांतिका के घाव अभी भरे भी नहीं है, लेकिन इस बड़े हादसे के बाद भी अधिकारी सबक नहीं ले रहे। जिसका नतीजा यह है कि घटनाओं की पुनरावृत्ति हो रही है।

रविवार को डावल गांव की सरहद में एक खेत में कम ऊंचाई से गुजर रही 11 केवी लाईन के ढीले तारों की चपेट में आने से किसान की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार डावल निवासी राजुराम (38) पुत्र ठाकराराम विश्नोई अपने खेत में बाजरी की फसल बुआई के कार्य में लगा हुआ था।

इस दौरान खेत में कम ऊंचाई से गुजर रही 11 केवी लाइन के तारों के संपर्क में आने के साथ करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआवना कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

परिवार हुआ बेसहारा

डावल निवासी राजुराम के पिता की करीब बीस साल पहले मौत हो गई थी और उसके परिणाम की जिम्मेदारी उसी पर थी। मृतक राजुराम के तीन पुत्री व एक आठ साल का पुत्र है। गांवों में अधिकतर किसानों के खेतों के बीच से बिजली के तार गुजर रहे हैं और अधिकतर में तारों की ऊंचाई कम है, जिससे बारिश के दौरान चिंगारियां भी निकलती रहती है। समस्या को लेकर किसानों द्वारा अवगत भी करवाया जाता है, लेकिन हालात नहीं सुधर रहे और जब कभी हादसा होता है तो प्रशासन हरकत में आ जाता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.