घर में पड़ी रद्दी में लगी भीषण आग, पति—पत्नी जिंदा जले, शवों के अवशेष मिले

घर में पड़ी रद्दी में लगी भीषण आग, पति—पत्नी जिंदा जले, शवों के अवशेष मिले
Spread the love


श्रीगंगानगर

श्रीगंगानगर में घर में आग लगने से पति-पत्नी की जिंदा जलकर मौत हो गई। हादसा मंगलवार सुबह 5 से 7 बजे के बीच घर में रखी रद्दी में आग लगने के कारण हुआ। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने फर्स्ट फ्लोर की खिड़की तोड़कर कमरे तक पहुंची। दोनों के शव आग में पूरी तरह से जल गए थे। दमकलकर्मियों ने पॉलिथिन में भरकर शवों के अवशेष को निकाला। बताया जा रहा है कि पति-पत्नी मानसिक तौर पर कमजोर थे।

दमकल अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को शहर के एफ- ब्लॉक स्थित एक घर की फर्स्ट फ्लोर में आग लग गई। यहां अनिल कुमार नाम का व्यक्ति अपनी पत्नी अनिता के साथ रहता था। दोनों की आग से झुलसकर मौत हो गई। जब तक दमकल की टीम मौके पर पहुंची आग काफी फैल चुकी थी। इसके आग आग को बुझाकर दोनों के शवों को खिड़की से बाहर निकाला।

आसपास के लोगों ने बताया कि हादसे में मारा गया अनिल रद्दी चुनकर लाता था। इसके कारण रद्दी के कागज से उसका घर भरा हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि सुबह अंगीठी जलाते समय रद्दी में आग लग गई। सुबह करीब 7 बजे पड़ोसियों ने मकान में धुंआ निकलता देखकर दमकल और पुलिस को सूचना दी।

कबाड़ घर में रखने के लिए कई बार टोक चुके थे पड़ोसी

पड़ोसियों ने बताया कि आग लगने के खतरे के कारण दंपती को कई बार घर में कबाड़ का सामान रखने के लिए टोका था। बड़ी मात्रा में कबाड़ होने के कारण दमकल को भी आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। दमकल कर्मियों ने दोनों शवों को खिड़की तोड़कर बाहर निकाला।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.