तन भेदती ठंडी हवाओं ने लोगों को मौसम की पहली शीतलहर का कराया आभास, छाया कोहरा, छूटी कंपकपी

तन भेदती ठंडी हवाओं ने लोगों को मौसम की पहली शीतलहर का कराया आभास, छाया कोहरा, छूटी कंपकपी
Spread the love


  • बादलों के हटते ही सर्दी बढ़ने का अनुमान

जोधपुर 

सूर्यनगरी का मौसम बुधवार रात से पूरी तरह से बदल गया। तन भेदती ठंडी हवाओं ने लोगों को मौसम की पहली शीतलहर का आभास करवा दिया। जोधपुर शहर में गुरुवार सुबह चल रही शीतलहर से लोगों की कंपकंपी छूट गई। वहीं जोधपुर शहर को आज सुबह कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया।

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले दो-तीन में पारा कुछ और गिरेगा। इससे सर्दी बढ़ जाएगी। विभाग का अनुमान है कि आज न्यूनतम तापमान करीब 10 डिग्री व अधिकतम 26 डिग्री के आसपास रहेगा। जोधपुर शहर में बुधवार दोपहर से मौसम बदलना शुरू हो गया था। आसमान में हल्के बादलों ने डेरा जमा लिया। इस कारण अधिकतम तापमान भी 3 डिग्री कम होकर 26.9 डिग्री तक पहंच गया। शहर में शाम को चलने वाली तेज हवा के कारण सर्दी का असर बढ़ गया। मारवाड़ में बुधवार को हुई बंपर शादियों में शामिल होने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

आज सुबह भी चल रही शीत लहर ने लोगों के कारण लोग घर से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। सुबह के समय घना कोहरा छाया रहा। दिन चढ़ने के सात कोहरे का असर कुछ कम हो गया। पश्चिमी व उत्तरी भारत में पिछले दो दिन से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देना शुरू हो गया था। इसी पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से जोधपुर में बादलों की आवाजाही भी शुरू हो गई। जिसके चलते शहर में दिन में भी ठिठुरन बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार यह पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के बाद शहर में ठिठुरन और बढ़ेगी व तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा। पश्चिमी विक्षोभ का असर गुरुवार को भी रहेगा और शुक्रवार से हवाओं का रुख बदलने व न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होने की संभावना है।

 

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.