13 सितंबर से गुरु हो रहे हैं मार्गी, जानें देश, दुनिया सहित आपकी राशि पर इनका प्रभाव

13 सितंबर से गुरु हो रहे हैं मार्गी, जानें देश, दुनिया सहित आपकी राशि पर इनका प्रभाव
Spread the love


 

From September 13, Guru is getting Margi, know country, his influence on your zodiac including world

कल यानी 13 सितंबर ज्योतिष के लिहाज से विशेष दिन हैं. 122 दिन वक्री स्थिति में रहने के बाद गुरु ग्रह 13 सितंबर को मार्गी हो जाएगा. मार्गी का अर्थ है पृथ्वी से देखने पर सीधी चाल से चलता हुआ दिखाई देना. इससे पहले 30 जून को गुरु धनु राशि में गोचर कर चुके थे और अब यहीं से सीधी चाल चलने वाले हैं. बृहस्पति को देवताओं के गुरु माना गया है. इसलिए बृहस्पति को मार्गी होना सभी राशियों पर प्रभाव डालेगा. लेकिन 6 राशियां ऐसी हैं जिनके लिए गुरु का मार्गी होना बहुत लाभकारी है. चलिए जानते है उन 6 राशियों के बारे में-

1. मेष: मेष राशि वाले जातकों को व्‍यापार, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी सहित परिवार का सहयोग मिलेगा. विरोध समाप्‍त होगा. अधिकारी वर्ग से सराहना प्राप्‍त हो सकती है.

2. वृषभ: वृषभ राशि वालों को लंबे समय से चली आ रही उलझनें से छुटकारा मिलेगा। कोई अधूरा प्रोजेक्‍ट या कार्य पूरा हो सकता हैं. रुका हुआ धन प्राप्‍त होगा. संपत्ति में इजाफा होगा.

3. सिंह: राजनी‍ति से जुड़े जातकों को सफलता मिलेगी. छात्रों को शुभ समाचार मिल सकता है. रिश्‍तों में सुधार आएगा और परिवार में सुख एवं शांति रहेगी.

4. वृश्चिक: वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए गुरु का मार्गी होना बहुत शुभ होगा. आय बढ़ सकती है और नया दायित्‍व मिल सकता है. रुके काम पूरे होंगे. नौकरी संबंधी मामलों में सफलता मिलेगी. जीवन में किसी व्‍यक्ति का सहयोग बहुत मिलेगा. परिवार में शांति बनी रहेगी और पुराना विवाद समाप्त हो जाएगा.

5. मकर: मकर राशि के लिए गुरु का मार्गी होना सफलता लेकर आएगा. आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और व्‍यापार में भी विस्‍तार होगा. आपके भीतर समाजसेवा की भावना पनपेगी. आपके फैसले आपको सफल बनाएंगे.

6. कुंभ: कुंभ राशि के लोगों को गुरु के मार्गी होने से आय के नए ज़रियों का पता चलेगा. भ्रमण का योग है. आप ऊर्जावान बने रहेंगे. नए काम शुरू करने के लिए बहुत अच्छा दिन रहेगा.

राशियों के अलावा गुरु के मार्गी होते ही देश और दुनिया में भी बदलाव देखने को मिलेंगे. व्यापार-व्यवसाय में तेजी आने की संभावना है, वहीं सराफा बाजार पर भी इस ग्रह का अच्छा असर होने की उम्मीद है. बृहस्पति के कारण भारत के अन्य पड़ोसी देशों से संबंधों में सुधार की संभावना हैं. देश में शिक्षा और धार्मिक जगहों से जुड़े बड़े फैसले होने का योग बन रहा है. कल कई बड़े राजनीतिक उलटफेर भी हो सकते हैं.

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.