जालोर के लिए अच्छी खबर : लेटा मार्ग पर रेलवे ओवर ब्रिज को जीएडी की हरी झंडी

जालोर के लिए अच्छी खबर : लेटा मार्ग पर रेलवे ओवर ब्रिज को जीएडी की हरी झंडी
Spread the love


Rajasthanbharati. जालोर

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता के विशेष प्रयासों से Jalore रेलवे (Railway) फाटक संख्या-48 (लेटा) फाटक पर प्रस्तावित रेलवे ओवर ब्रिज (Railway Over Bridge) की जीएडी (G.A.D.) का अनुमोदन हो गया है। यह कार्यवाही काफी लम्बे समय से रेलवे में लम्बित चल रही थी। अब यह मुख्यालय के मार्फत मंत्रालय को भेजा जाएगा। वहीं महीने भर में स्वीकृति के साथ ही टेंडर प्रोसेस की स्वीकृत होने की आशा है।

लेटा फाटक पर लम्बे समय से अटके रेलवे ओवर ब्रिज Railway Over Bridge (ROB) की प्रक्रिया एक फिर आगे बढ़ी है। यह मामला काफी लम्बे समय से लम्बित पड़ा था। आपको बता दें कि यह मार्ग काफी व्यस्तम है और यहां से बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही होती है। इधर, Jalore के रेलमार्ग पर काफी ज्यादा मालगाड़ियों का संचालन होता है, ऐसे में 15 से 20 मिनट के औसत समय में यह फाटक बंद हो जाती है और इस क्रॉसिंग के दोनों तरफ कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार लगती है।

जानकारी के अनुसार आरओबी (ROB) का यह मामला रेलवे (Railway) टीम जोधपुर 3 महीने से अटकाकर बैठी थी। जबकि इसमें जोधपुर टीम को सिर्फ मौका देखना था कि ओवर​ब्रिज बनाने के लिए क्या समस्या आ सकती है और समाधान क्या हो सकते है। इस मामले में जालोर कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने रुचि दिखाई।

इस मामले में नेशनल हाइवे के अधिशाषी अभियंता जे.पी. सुथार और जिला कलक्टर के बीच 9 जुलाई को बातचीत हुई। बातचीत के बाद जिला कलक्टर ने इसे गम्भीरता से लेते हुए रेलवे डीआरएम से बात की। उसके बाद 10 जुलाई को जोधपुर रेलवे की टीम जालोर पहुंची थी और मौका देखकर प्रोसेस शुरू किया।

उसके करीब दो हफ्तों में जीएडी से इसको स्वीकृति मिल गई। इस कार्य की डीपीआर विगत माह ही सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार को प्रेषित की जा चुकी है। आगामी माह तक स्वीकृति मिलने की संभावना है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.