तकनीकी शिक्षक संस्थानों के लिए अच्छी खबर : 18 जनवरी से खुलेंगे, 7वे वेतनमान की अड़चनें दूर की गई

तकनीकी शिक्षक संस्थानों के लिए अच्छी खबर : 18 जनवरी से खुलेंगे, 7वे वेतनमान की अड़चनें दूर की गई
Spread the love


जयपुर

तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि कोरोना गाइड लाइन की अनुपालना करते हुए 18 जनवरी से प्रदेश के तकनीकी शिक्षण संस्थान फिर से खुल जाएंगे। बोर्ड ऑफ टेक्नीकल एज्यूकेशन राजस्थान जोधपुर द्वारा पॉलीटेक्निक आगामी परीक्षाओंं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री ने शुक्रवार को सचिवालय परिसर स्थित मंत्रालयिक भवन में आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि कोरोना के कारण तकनीकी शिक्षण प्रभावित हुआ है इसको दृष्टिगत रखते हुए तकनीकी शिक्षण के पाठ्यक्रम को नियमानुसार कम कर विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए राहत दी जाए। समीक्षा बैठक में तकनीकी शिक्षा के अन्तर्गत इंजीनियरिंग महाविद्यालयों की स्थिति को सुद्वढ़ करने के लिए विचार विमर्श किया गया।

 

डॉ. गर्ग ने तकनीकी शिक्षा बोर्ड को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तर्ज पर वैधानिक बनाने के लिए प्रस्ताव बनाए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने व्यावसायिक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए व्यावसायिक तकनीकी शिक्षण संस्थान बनाने के लिए भी प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए है।

तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री ने बताया कि प्रदेश में पॉलिटेक्निक शिक्षकों को सातवां वेतनमान दिए जाने की अड़चनों को दूर किया गया है। समीक्षात्मक बैठक में तकनीकी शिक्षा विभाग से सम्बन्धित जन घोषणा के लम्बित बिन्दुओं के क्रियान्वयन पर चर्चा की गई।

 

समीक्षात्मक बैठक में तकनीकी शिक्षा सचिव शुचि शर्मा, संयुक्त शासन सचिव प्रथम अनिल अग्रवाल, संयुक्त शासन सचिव द्वितीय डॉ. मनीष गुप्ता, निदेशक तकनीकी शिक्षा जोधपुर पी.सी. मकवाना, संयुक्त निदेशक तकनीकी शिक्षा जोधपुर सीताराम जालन्धरा मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.