सांसद बेनीवाल आज किसानों के साथ शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचेंगे, वहां से दिल्ली कूच करेंगे; हरियाणा पुलिस के 2000 से ज्यादा जवान तैनात

सांसद बेनीवाल आज किसानों के साथ शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचेंगे, वहां से दिल्ली कूच करेंगे; हरियाणा पुलिस के 2000 से ज्यादा जवान तैनात
Spread the love


 

नागौर/जयपुर

 

नए कृषि कानून के विरोध में चल रहे आंदोलन के समर्थन में आरएलपी (राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी) के संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल आज दिल्ली कूच करेंगे। इसके लिए राजस्थान के विभिन्न जिलों से आ रहे किसान जयपुर जिले में दिल्ली हाइवे पर कोटपूतली में इकट्‌ठा होंगे। इसके बाद सांसद बेनीवाल के नेतृत्व में शाहजहांपुर बॉर्डर की तरफ रवाना होंगे। बेनीवाल ने हजारों किसानों के साथ शाहजहांपुर बॉर्डर आने का ऐलान किया था। इस संबंध में उन्होंने जयपुर और अलवर में किसानों को एकजुट करने के लिए जनसंपर्क भी किया था।

बेनीवाल के शाहजहांपुर बॉर्डर पर आज पहुंचने से पहले हरियाणा पुलिस ने बॉर्डर पर सुरक्षा पुख्ता कर दी है। बॉर्डर पर कई जगह बैरिकेडिंग की गई है। इसके अलावा, 2000 से ज्यादा हरियाणा पुलिस के जवान बॉर्डर पर तैनात हैं। शनिवार सुबह दिल्ली कूच से पहले बेनीवाल ने कहा कि आप सभी आज ज्यादा से ज्यादा संख्या में किसान आंदोलन के समर्थन में आज दिल्ली कूच के कार्यक्रम में भाग ले और किसान आंदोलन के समर्थन में किसानों की आवाज बुलंद करे !

इससे पहले शुक्रवार को बेनीवाल ने कहा था देश का अन्नदाता कड़ाके की ठंड में सड़कों पर बैठा है ऐसे में केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री मोदी को बड़ा मन रखते हुए 3 कृषि बिलों को वापिस लेने की जरूरत है ! आरएलपी संयोजक बेनीवाल के नेतृत्व में होने वाले कूच में पार्टी के तीनों विधायक, पदाधिकारी, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य,जिला अध्यक्षों के साथ किसान व युवा भाग लेंगे। इससे पहले किसान आंदोलन के समर्थन में हनुमान बेनीवाल ने संसद की तीन समितियों में उनकी सदस्यता से हटने के लिए इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष को भेज दिया था।

सांसद हनुमान ने दो दिनों जयपुर व अलवर जिले में बड़ी रैली निकालकर किया जनसंपर्क

सांसद हनुमान बेनीवाल पिछले दो दिनों से जयपुर व अलवर जिले में दौरे पर रहे। वे आज भी जयपुर जिले के मनोहरपुर,पावटा व कोटपूतली तथा अलवर जिले के बहरोड़,कांकरा बरडोद, फौलादपुर, सोडावास, बानसूर, तततारपुरा, हरसोली, किशनगढ़ में रैली निकालकर जनसंपर्क किया था। उन्होंने किसान आंदोलन के समर्थन में एकजुट होकर दिल्ली कूच में शामिल होने का आह्वान किया था। आज हनुमान बेनीवाल ने अलवर व हल्दीना में जन सम्पर्क किया।

 

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.