हरियाणा: कुश्ती का फाइनल मैच हारने पर BJP नेता बबीता फोगाट की ममेरी बहन ने किया सुसाइड

हरियाणा: कुश्ती का फाइनल मैच हारने पर BJP नेता बबीता फोगाट की ममेरी बहन ने किया सुसाइड
Spread the love


  • कुश्ती का मुकाबला हारने के बाद से ही पहलवान रितिका सदमे में थी, बताया जाता है कि इसी के चलते उन्‍होंने आत्‍महत्‍या कर ली

चरखी दादरी.

दंगल गर्ल गीता और बबीता फोगाट (Phogat Sisters) की ममेरी बहन महिला पहलवान कुश्ती के फाइनल मुकाबले में हार बर्दाश्त नहीं कर सकीं और सोमवार की रात अपने फूफा महाबीर फोगाट के गांव बलाली स्थित मकान में फंदा लगाकर जान दे दी. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव (Dead Body) परिजनों को सौंप दिया. मृतका कई वर्षों से महाबीर पहलवान के घर पर ही कुश्ती की प्रैक्टिस कर रही थी.

बता दें कि राजस्थान के झंझनू जिले के गांव जैतपुर निवासी 17 वर्षीय रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में अभ्‍यास करती थी. रितिका ने पिछले दिनों भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित राज्यस्तरीय सब-जूनियर, जूनियर महिला व पुरुष कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लिया था. इस दौरान हुए फाइनल मुकाबले में रितिका एक अंक से हार गई थी. बताया जाता है कि इस मुकाबले के दौरान वहां महाबीर फोगाट भी मौजूद थे. मैच में मिली हार के बाद से रितिका सदमे में थी. 15 मार्च की रात करीब 11 बजे महाबीर फोगाट के गांव बलाली स्थित मकान के कमरे में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी.

दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दी

बताया जा रहा है कि 15 मार्च को महिला पहलवान ने देर रात अपने कमरे में दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी. शव का झोझू कलां पुलिस थाना द्वारा दादरी के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया. डीएसपी राम सिंह ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. परिजनों ने उसे बताया कि महिला पहलवान रितिका भरतपुर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में एक अंक से मैच हाई गई थी. इसी सदमे में उसने फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

 

 

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.