यह रही जालोर में कोरोना की रिपोर्ट

यह रही जालोर में कोरोना की रिपोर्ट
Spread the love


जालोर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए व्यापक प्रबंध किए जा रहे है। सोमवार प्राप्त प्रक्रीयाधीन सेम्पल मे से 46 की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें 2 रिपोर्ट रिपिट पॉजिटिव व 44 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्र सिंह ने बताया कि सोमवार को 46 की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें 2 व्यक्ति की रिपिट रिपोर्ट व 44 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है।

अब तक लिये कुल 56342 सेम्पल

सीएमएचओ डॉ. देवल ने बताया कि संभावित व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगो के सम्पर्क मेंं आए व्यक्तियों में से जिले में अब तक 56 हजार 342 सेम्पल लिए गए है इनमें से 53330 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। जिले में अब तक कुल 1178 व्यक्ति कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाये गये है। वहीं वर्तमान में जिले में 100 कोरोना एक्टिव केस है जिनका चिकित्सीय देखभाल में उपचार किया जा रहा है।

घर घर सर्वे जारी

स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर घर जाकर सर्वे कर आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरुक किया जा रहा है। सोमवार को जिले में 523 चिकित्सा टीमों द्वारा 8 हजार 775 घरों का सर्वे कर 21 हजार 987 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। वहीं जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये गये क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुन: गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए के सैम्पल जांच के लिए भिजवाए जा रहे है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.