45 हजार की रिश्वत लेते एएसआई टे्रप हुआ तो इसलिए एसएचओ किया गया लाइन हाजिर

45 हजार की रिश्वत लेते एएसआई टे्रप हुआ तो इसलिए एसएचओ किया गया लाइन हाजिर
Spread the love


  • सायला थाना अधिकारी सवाई सिंह भी शक के दायरे में, पुलिस की कार्यप्रणाली पर खड़े हो रहे सवा

जालोर. सायला में खाकी पर अपने ही स्टाफ कालिख लगाई है। मामला रिश्वत से जुड़ा है और पुलिसिया कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे है। सायला थाना क्षेत्र के अंतर्गत एएसआई बाबूलाल को एसीबी पाली टीम ने 45 हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इधर कार्रवाई की भनक लगने पर थानाधिकारी सवाईसिंह मौके से फरार है।

मामले में 9 अपे्रल को सायला थाना क्षेत्र के अंतर्गत खारी निवासी परिवादी हनुमानाराम जाट ने मुख्यालय में शिकायत दर्ज करवाई थी। परिवाद के अनुसार हनुमान व उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज प्रकरण में एफआर लगानेे और हनुमानराम के परिवार के एक विवाद में कमजोर धाराओं को मजबूत करने की एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी।

जिस पर 9 अपे्रल को एएसआई ने 5 हजार रुपए की रिश्वत राशि प्राप्त की और शिकायत का सत्यापन होने के बाद एसीबी टीम ने रविवार को सायला थाने में टे्रप की कार्रवाई को अंजाम देते हुए आरोपी से शेष 45 हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया। मामले में सायला थानाधिकारी सवाईसिंह शक के दायरे में हैं।

 

एएसआई निलंबित, थानाधिकारी लाइन हाजिर

सायला थाने में रविवार को एसीबी की कार्रवाई में एएसआई बाबूलाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तारी के मामले में एसपी श्यामसिंह ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि के दौरान आरोपी एएसआई बाबूलाल का मुख्यालय पुलिस लाइन रहेगा। वहीं थानाधिकारी सवाईसिंह के विरुद्ध एसीबी की जांच प्रस्तावित होने के कारण स्थानांतरण पुलिस लाइन जालोर किया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.