Jalore सीमावर्ती क्षेत्र में पेट्रोल और डीजल को लेकर यह गड़बड़झाला, जिसको लेकर विरोध

Jalore सीमावर्ती क्षेत्र में पेट्रोल और डीजल को लेकर यह गड़बड़झाला, जिसको लेकर विरोध
Spread the love


  • अवैध डीजल की बिक्री का आरोप पंप संचालकों ने बंद रखे पेट्रोल पंप

जालोर. सांचौर में पेट्रोल और डीजल की बिकवाली को लेकर नया ही मामला सामने आ रहा है। यहां बायोडीजल माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई व पेट्रोल पंप के कार्मिक पर हमले और लूट के मामले में कार्रवाई नहीं होने के विरोध में पेट्रोल एसोसिएशन के तत्वावधान में गुरुवार को सांचौर-चितलवाना के पेट्रोल पंप संचालक अनिश्चितकालीन समूहिक हड़ताल पर रहे। जिसकी वजह से क्षेत्र के पेट्रोल पंप पूर्ण रूप से सूने रहे। वहीं मांगों को लेकर उपखंड मुख्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर कलक्टर व सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस व अवैध बायोडीजल माफियाओं की मिलीभगत से क्षेत्र में बायोडीजल की बिक्री हो रही है। जिसकी जानकारी प्रशासन व पुलिस को लिखित में देने के बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है। इतना ही नहीं इस अवैध कार्य में लिप्त अधिकांश लोग अपराधिक व तस्करी से जुड़े हैं, जो पेट्रोल पंप संचालकों व कार्मिकों को खुले आम धमकी देते हैं। वहीं बायोडीजल बेचने की शिकायत करने वालों पर हमला करवाकर खौफ का माहौल पैदा कर रहे हैं।

ज्ञापन में बताया कि नेशनल हाइवे पर बायोडीजल को लेकर माफियाओं ने गैंग बना रखी है, जो दिन दहाड़े इस अवैध कारोबार को पनपा रही है। इधर, क्षेत्र में करीब 55 पेट्रोल पंप संचालकों के सामूहिक रूप से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से गुरुवार को करीब 2 करोड़ का कारोबार पूर्ण रूप से प्रभावित हुआ। वहीं इतना ही नहीं हल्के व भारी वाहनचालकों के लिए भी भारी परेशानी रही। आरोप है कि गुजरात से 50 रुपए में खरीदकर स्थानीय क्षेत्र में 65 रुपए में इसे बेचा जाता है।

ऐसे मेंं स्थानीय डीजल की तुलना में बायोडीजल 25 रुपए सस्ता बेचा जा रहा है। बड़े वाहनों व बसों में इसका ज्यादा उपयोग किया जाता है। मामले में एसडीएम द्वारा मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.