IOC की पाइपलाइन में सेंधमारी, तंबू लगाकर चुराते थे क्रूड ऑयल, 11 आरोपी गिरफ्तार

IOC की पाइपलाइन में सेंधमारी, तंबू लगाकर चुराते थे क्रूड ऑयल, 11 आरोपी गिरफ्तार
Spread the love


  • बदमाशों ने 800 मीटर लंबी पाइप लाइन बिछा डाली. इस पाइपलाइन के जरिये वे टैंकरों में ऑयल भरते थे.

पाली में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (Indian Oil Corporation) की पाइपलाइन से ऑयल चोरी का बड़ा मामला सामने आया है. यहां शातिर बदमाशों ने कॉरपोरेशन की पाइपलाइन में सेंधमारी कर उसमे वॉल्व लगा रखा था.

पाली

 

जिले में क्रूड ऑयल चोरी (Crude Oil Theft) का बड़ा मामला सामने आया है. यहां शातिर बदमाश इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (Indian Oil Corporation) की पाइपलाइन में सेंधमारी कर लंबे समय से तेल चुरा रहे थे. चोरों के हौंसले इस कदर बुलंद थे कि उन्होंने पाइपलाइन के पास ही खेत में तंबू (Tent) गाड़ रखा था. वहां बदमाशों ने पाइपलाइन में वॉल्व लगाकर 800 मीटर लंबी पाइप लाइन बिछा रखी थी. उसके जरिये वे तेल को टैंकरों में भरते थे. मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

पुलिस के अनुसार सोजत के निकटवर्ती देवली हुल्ला में एक खेत से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की पाइपलाइन गुजर रही है. यह खेत देवली हुल्ला निवासी बहादुर सिंह राजपूत का है. यहां खेत में असामाजिक तत्वों ने गुजरात से मथुरा जा रही क्रूड ऑयल की पाइप लाइन में सेंधमारी कर एक उसमें एक वॉल्व लगा लिया. उसके बाद वहां से 800 मीटर लंबी पाइप लाइन बिछा डाली. इस पाइपलाइन के जरिये वे टैंकरों में क्रूड ऑयल भरते थे. रायपुर पुलिस को पिछले दिनों इंडियन ऑयल के गश्ती दल ने इसकी जानकारी दी. इस पर पुलिस ने टैंकर सहित कुछ लोगों को पकड़ा तो तेल चोरी का यह मामला सामने आया.

खेत में गाड़ रखा था तंबू

उसके बाद आईओसी के उच्चाधिकारी और पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो वे आश्चर्य में पड़ गए. बदमाशों ने खेत में तंबू लगाकर वहां ठहरने की व्यवस्था कर रखी थी. उन्होनें वहां बड़ी मात्रा में बजरी भी खाली करवा रखी थी. लोगों को किसी तरह का शक नहीं हो इसके लिये उनको बता रखा था कि यहां सीमेंट के पोल बनाने की फैक्ट्री लगाई जाएगी. लेकिन वे इसकी आड़ में तेल चोरी का खेल कर रहे थे. सोजत पुलिस उप अधीक्षक डॉ. हेमंत कुमार बगड़ी ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 2 कार और तेल का एक टैंकर जब्त किया गया है.



Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.