जालोर : धोनी को देखने उमड़ी भीड़, लोगों ने टैंट फाड़े, बैरिकेट्स तोड़े तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज

जालोर : धोनी को देखने उमड़ी भीड़, लोगों ने टैंट फाड़े, बैरिकेट्स तोड़े तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Spread the love


  • सांचौर के जाखल में विद्यालय भवन का लोकार्पण कार्यक्रम

  • धक्का मुक्की के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान फीता भी नहीं काट सके

  • अव्यवस्था व भगदड़ होने पर पुलिस ने बरसाई लाठियां

सांचौर (जालोर)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी के सांचोर दौरे के दौरान समारोह में अव्यवस्था के चलते भगदड़ मच गई। जानकारी के अनुसार समारोह में अधिक लोग होने से पुलिस प्रशासन व्यवस्था नहीं बना पाए।

जिसको लेकर पुलिस को मजबूरन लाठी चार्ज करना पड़ा। कार्यक्रम में भगदड़ व अव्यवस्था के चलते क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी का लोकार्पण अधूरा रहा और फीता काटने की औपचारिकता निभाकर वापस लौटे गए।

आयोजक की ओर से नहीं की गई समुचित व्यवस्था

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना बल्ला और ग्लव्ज भले ही टांग दिए हो, लेकिन लोगों में उनके प्रति दीवानगी में कोई कमी नहीं आई है। धोनी के प्रति लोगों का प्रेम यथावत बरकरार है। इसकी बानगी बुधवार को जालोर जिले के जाखल गांव में देखने को मिली। एक स्कूल भवन का उद्घाटन करने आए धोनी को देखते ही बड़ी संख्या में उमड़े लोग बेकाबू हो गए। लोगों ने धोनी को देखने के लिए टेंट फाड़ दिए और बेरिकैड्स तोड़ दिए। ऐसे में सुरक्षा कारणों से फीता काटे बगैर धोनी को लौटना पड़ा।

Mahendra Singh Dhoni in Jalore
जाखल में विद्यालय भवन का फीता काट रहे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी। फीता काटने के दौरान धक्का मुक्की होने से धोनी फीता नहीं काट सके और फीता नीचे गिर गया।

 

2 करोड़ की लागत से बनवाया था विद्यालय भवन

जाखल गांव में जैन समाज के लोगों ने संघवी तीजाबेन मिश्रीमल जी कटारिया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भवन का दो करोड़ की लागत से निर्माण करवाया है। इसका उद्घाटन करने के लिए उन्होंने विशेष रूप से महेन्द्र सिंह धोनी को बुलाया। धोनी के आने की जानकारी मिलते ही क्रिकेट प्रेमी युवाओं का जोश हिलोरे मारने लगा।

आज सुबह से वे बड़ी संख्या में जाखल पहुंचना शुरू हो गए, ताकि धोनी को देख सके। दोपहर धोनी के वहां पहुंचने तक बड़ी संख्या में लोग वहां एकत्र हो चुके थे। धोनी के पहुंचते ही लोगों ने माही-माही के नारे लगाने शुरू कर दिए। स्कूल भवन का उद्घाटन करने के लिए धोनी फीता काटते उससे पहले धोनी को लगे जोरदार धक्के से फीता अपने आप ही हट गया। इसके बाद धोनी को मंच पर ले जाया गया। मंच पर धोनी का अभिनंदन किया गया।

Mahendra Singh Dhoni In Jalore
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी के जालोर जिले में पहुंचते ही उनका स्वागत किया गया, इस दौरान उन्होंने मारवाड़ी तरीके से कटोरी में चाय पी।

 

धोनी कुछ बोलते उससे पहले क्रिकेट प्रेमी लोग बेकाबू हो उठे और बैरिकेड्स तोड़ धोनी की तरफ बढ़ने लगे। बेकाबू होती भीड़ को देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों पर लाठियां बरसानी शुरू कर दी। वहीं आयोजक धोनी को निकाल सुरक्षित स्थान पर ले गए। बाद में पुलिस ने लाठी चार्ज कर सभी को वहां से खदेड़ दिया। थोड़ी देर पश्चात धोनी वापस लौट गए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.