BJP के हल्ला बोल कार्यक्रम में सांसद पटेल गहलोत सरकार पर जमकर बरसे

BJP के हल्ला बोल कार्यक्रम में सांसद पटेल गहलोत सरकार पर जमकर बरसे
Spread the love


भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार हल्ला बोल (Halla Bol) कार्यक्रम के तहत गुरूवार को जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने भीनमाल (Bhinmal) में प्रेसवार्ता की।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव, भीनमाल विधायक पुराराम चैधरी, बन्नेसिंह गोहिल, भीनमाल प्रधान धुखाराम पुरोहित, भीनमाल नगर पालिका के पूर्व चैयरमेन सांवलाराम देवासी सहित पार्टी एवं संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

सांसद पटेल (Devji Patel) ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि विधानसभा चुनाव दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक नारा दिया अब होगा न्याय वो ‘कब होगा न्याय’ में बदल गया है। आज 20 माह के दरम्यान राज्य की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। न्याय करने की जगह राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार गरीब विरोधी निर्णय करके लोकसभा चुनाव की हार का जनता से बदला ले रही है।

देखें वीडियो

 

किसानों के मुद्दे पर बोले

सांसद ने कहा कि राज्य सरकार ने 10 दिन में किसानों के कर्जा माफी की बात कही थी, लेकिन आज भी सरकारी बैंक, ग्रामीण बैंक, वाणिज्यक बैंक 22 लाख किसान कर्जा माफी के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे है।

इसकी एक फूटी कोड़ी भी राज्य सरकार माफ नहीं कर पाई। सहकारी क्षेत्र से जुड़े 10 लाख किसानों का बीमा चहेती कम्पनी से अनुबंध नहीं होने से इसके कारण दुर्घटना में मृतक परिवार के लोगों को 10 लाख को सहायता नहीं मिली। कोरोना के इस संक्रमण काल में बिजली की वीसीआर, बढ़े हुए बिजली के बिल, बीज और खाद के बढ़े दामों ने किसानों को हालत खराब कर दी है।

बिजली के मुद्दे पर

सांसद पटेल ने कहा कि राज्य सरकार ने जन घोषणा पत्र में बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं करने की घोषणा की थी। लेकिन 20 महीने में सरकार ने अलग-अलग समय में 70 पैसे प्रति यूनिट तक वृद्धि की है। इस 6 फरवरी 2020 को राज्य के 1 करोड़ 13 लाख उपभोक्ताओं पर विद्युत दर फिक्स चार्ज पर 12 प्रतिशत बढ़ोतरी कर 70 पैसे प्रति यूनिट बिजली की दरों में वृद्धि हुई है। 1400 करोड़ का अतिरिक्त घरेलू उपभोक्ताओं पर भार डाल दिया है।

वैश्विक महामारी कोरोना के काल में राज्य के घरेलू उपभोक्ता ने चार माह बिजली का बिल माफ करने की एवं उद्योग जगत पर बंद पड़े उद्योगों पर फिक्स चार्ज 2.97 पैसे प्रति यूनिट माफ करने कि मांग की थी। दुर्भाग्य से राज्य सरकार ने मांगों को ठुकरा दिया। फ्यूल चार्ज जो भाजपा के राज में जो 30 पैसे यूनिट था उसको बढ़ा कर 58 पैसे प्रति यूनिट कर दिया। पिछले 3 माह से बिजली की अघोषित कटौती वीसीआर के नाम पर किसानों से हजारों रूपये की वसूली करते भ्रष्टाचार के नये आयाम स्थापित किए है।

पट्रोल—डीजल की कीमतों पर

सांसद ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल, डीजल पर वेट की बढ़ोतरी करके कोढ़ में खाज का काम किया है। भाजपा के शासन काल में पेट्रोल पर 26 प्रतिशत वेट था वर्तमान कांग्रेस सरकार ने इस वेट को बढ़ा कर 38 प्रतिशत एवं डीजल में 18 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया। साथ ही रोड़ सेस 50 पैसे की बढ़ोतरी कर दी। पूरे हिन्दुस्तान में पेट्रोल डीजल पर सर्वाधिक वेट राजस्थान में है।


Spread the love

One thought on “BJP के हल्ला बोल कार्यक्रम में सांसद पटेल गहलोत सरकार पर जमकर बरसे

  1. Pingback: Halla Bol : BJP ने राजस्थान सरकार को चुनावी वादे याद दिलाए, सौंपा ज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published.