शर्मनाक हरकत : जन्म के तुरन्त बाद मॉ ने अपने बच्चे को छोड़ा पालना गृह

शर्मनाक हरकत : जन्म के तुरन्त बाद मॉ ने अपने बच्चे को छोड़ा पालना गृह
Spread the love


जालोर

जिला मुख्यालय पर मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र के पालना गृह में सोमवार देर शाम को कोई महिला एक नवजात शिशु छोड़ गई। बाल कल्याण समिति (न्याय पीठ) को जानकारी मिलने पर बाल कल्याण समिति ने एमसीएच सेंटर पहुंचकर नवजात शिशु के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

एमसीएच परिसर में पालना गृह में सोमवार देर शाम को पालना गृह की घंटी बजने पर स्टाफ ने जाकर देखा तो वहां पालने में एक शिशु रखा हुआ था। अस्पताल स्टाफ ने उसे एसएनसीयू में भर्ती कर उसका उपचार शुरू किया। शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. मुकेश चौधरी ने इस बारे में बाल कल्याण समिति को सूचित किया।

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष नैनसिंह राजपुरोहित, सदस्य रमेशकुमार मेघवाल, मोड़ सिंह काबावत और तरुण सोलंकी ने एमसीएच पहुंचकर शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ मुकेश चौधरी से नवजात शिशु के स्वास्थ्य की जानकारी ली। समिति ने एमसीएच में नियोनिटिकल केयर और मदर मिल्क बैंक की उपलब्ध सुविधा को ध्यान में रखते हुए नवजात शिशु को पूर्ण स्वस्थ होने तक एसएनसीयू में भर्ती रखकर उचित उपचार के निर्देश दिए। इस मौके बाल अधिकारिता विभाग के सीडब्ल्यूसी सचिव दिलीप मेवाड़ा एवं छात्रावास अधीक्षक आशु सिंह शेखावत भी मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.