कानीवाड़ा मंदिर चोरी : यहां से चोरी ​कर एक और मंदिर में पुजारी को बंधक बनाकर आभूषण लूटे, भीलवाड़ा से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार

कानीवाड़ा मंदिर चोरी : यहां से चोरी ​कर एक और मंदिर में पुजारी को बंधक बनाकर आभूषण लूटे, भीलवाड़ा से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार
Spread the love


  • जालोर पुलिस आरोपी को ​भीलवाड़ा से प्रोडक्शन वारंट पर जालोर लेकर आई

  • आरोपी की निशानदेही पर कानीवाड़ा मंदिर से चोरी किए 21 हजार 500 रुपए बरामद

जालोर

जालोर में 1 फरवरी की मध्यरात्रि में कुछ नकबजनों ने कानीवाड़ा हनुमान मंदिर में भंडारा तोड़कर नकदी चुराई थी। यह घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी। इसके बाद जालोर पुलिस ने एक बाल अपचारी को अपने सरंक्षण में लिया था। इसी कड़ी में जालोर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। साथ ही पुलिस ने 21 हजार 500 रुपए भी बरामद किए है।

पुलिस ने बताया कि इस घटना में बाल अपचारी से जानकारी जुटाकर पुलिस की टीमें गठित की गई और आशाराम पुत्र श्री लालाराम गरासिया पाटरिया की फली कोयलवाव, रमेश पुत्र लसाराम गरासिया निवासी पाटरिया, लालाराम पुत्र चुनाराम गरासिया लखावतों की फली भीमाना पुलिस थाना नाणा जिला पाली की तलाश शुरू की गई।

दूसरा आरोपी ऐसे आया गिरफ्त में

पाटरिया की फली कोयलवाव निवासी आशाराम पुत्र लालाराम गरासिया कानीवाड़ा मंदिर में चोरी की वारदाता को अंजाम देने के बाद भीलवाडा स्थित भगवान जगदीश के में अपने साथियों के साथ पुजारी को बंधक बनाकर उससे मारपीट की तथा मंदिर में मुख्य दरवाजे की चाबी लेकर मंदिर से सोने वा चांदी के आभूषण, जिसमें करीब 40 किलो चांदी के आभूषण चोरी किए। इसके बाद आरोपी आशाराम भीलवाड़ा पुलिस की गिरफ्त में आ गया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था। जालोर पुलिस ने आरोपी आशाराम को भीलवाड़ा से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई। साथ ही कानीवाड़ा मंदिर से चोरी किए गए 21 हजार 500 रुपए भी बरामद किए है।

आशाराम पर चोरी, नकबजनी व आर्म्स एक्ट में दर्जनों प्रकरण दर्ज हैं

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आशाराम पर चोरी—नकबजनी व आर्म्स एक्ट में विभिन्न जिलों के थानों में मामले दर्ज है। जिसमें सिरोही, पाली व जोधपुर में शामिल है। आरोपी ने पहले कई मंदिरों में पुजारी को बंधक बनाकर लूट व सूने मकानों में चोरी की वारदातें करना स्वीकार किया है। आरोपी से मौका तस्दीक करवाकर निशानदेही से कानीवाड़ा मंदिर से चोरी किए गए 21 हजार 500 रुपए बरामद किए गए है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.