जालोर : एपेक्स हॉस्पिटल में मनके की फ्रैक्चर की सफलतापूर्वक स्पाइन सर्जरी से पीडि़त को मिली राहत

जालोर : एपेक्स हॉस्पिटल में मनके की फ्रैक्चर की सफलतापूर्वक स्पाइन सर्जरी से पीडि़त को मिली राहत
Spread the love


जालोर

जालोर में स्पाइन सर्जरी का ऑपरेशन एपेक्स हॉस्पिटल एवं ऑर्थोपेडिक सेंटर में डॉ. विश्नोई एवं डॉ. विश्वास मोदी ने किया सफलतापूर्वक किया गया।

अस्पताल के प्रबंध निदेशक गोपाल सुन्देशा ने बताया कि जालोर के रतनपुरा निवासी 40 वर्षीय हीरालाल कुछ समय पहले गिर गए थे। ऐसे में उनके कमर के मनके में फ्रैक्चर हो गया। जिस कारण हीरालाल को चलने फिरने में काफी परेशानी तथा दर्द झेलना पड़ रहा था। इसको लेकर जालोर शहर स्थित एपेक्स हॉस्पिटल एवं ऑर्थोपेडिक सेंटर में जांच की गई। जिसके बाद हॉस्पिटल में डॉ. विश्नोई व डॉ. विश्वास मोदी ने सफलतापूर्वक स्पाइन सर्जरी की।

सफलतापूर्वक स्पाइन सर्जरी के बाद मरीज हीरालाल को राहत मिली। हीरालाल ने बताया कि इससे पहले उसे काफी दर्द रहता था तथा चलने फिरने में काफी दुविधा झेलनी पड़ती थी, लेकिन स्पाइन सर्जरी के बाद उसे राहत मिली।

ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर विश्वास मोदी ने बताया कि स्पाइन सर्जरी के ऑपरेशन के बाद मरीज बेहतर तरीके से चलने-फिरने लगता है। शारीरिक रूप से अपने-आप को तरोताजा महसूस करता हैं, पीठ के दर्द से स्थायी रूप से निजात मिल जाती है। इससे पीडि़त व्यक्ति में कार्य क्षमता में सुधार के साथ-साथ शारीरिक सरंचना में भी सुधार होता है।

आपको बता दें कि पहले इस तरह की समस्या के लिए जालोर से बाहर जाकर ईलाज करवाना पड़ता था, लेकिन शहर में एपेक्स हॉस्पिटल एंड ऑर्थोपेडिक सेंटर के बाद जिलेवासियों को स्थानीय स्तर पर सुविधाएं मिल रही है। वहीं हॉस्पिटल में पूर्व में भी कई जटिल ऑपरेशन सफलतापूर्वक किए जा चुके है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.