जालोर : पात्र लोगों ने टीका लगवाकर खुशी जताई, पढ़ें टीका लगवाकर किसने क्या कहा…

जालोर : पात्र लोगों ने टीका लगवाकर खुशी जताई, पढ़ें टीका लगवाकर किसने क्या कहा…
Spread the love


  • टीकाकरण के बाद अपनी भावनाएं व्यक्त कर दिया जागरूकता का संदेश

जालोर

जिले में कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे चरण के दौरान मंगलवार को जिले में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटरों पर 60 वर्ष से अधिक आयु के पात्र हितग्राही एवं 45 से 59 वर्ष के कोमोर्बिड (अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त) व्यक्तियों ने उत्साहपूर्वक टीका लगवाकर कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में सहभागी बन जागरूकता का संदेश दिया। वैक्सीनेशन सेंटरों पर टीकाकरण के बाद पात्र व्यक्तियों ने अपनी भवनाएं व्यक्त करते हुए अन्य पात्र लोगों से टीकाकरण करवाने का आह्वान किया।

टीका लगवाकर हम सुरक्षित महसूस कर रहे है—गोयल

जिला मुख्यालय पर स्थित मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केन्द्र पर इन्द्रापुरी कॉलोनी निवासी 72 वर्षीय श्याम गोयल अपनी धर्मपत्नी राजकुमारी के साथ टीका लगवाने पहुंचे। टीका लगवाने के बाद गोयल दंपति ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना के विरूद्ध इस लड़ाई में टीका लगवाकर हम सुरक्षित महसूस कर रहे हैं एवं हमें किसी भी प्रकार भय नहीं है।

नियमित मास्क लगावें — बोहरा

शिवाजी नगर निवासी एडवोकेट प्रेमराज बोहरा ने टीका लगवाने के उपरान्त कोविड गाईडलाईन का पालन करते हुए नियमित मास्क लगवाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की बात कही।

 

अफवाहों से दूर रहें—भंवरसिंह

सांकरणा निवासी राजस्थानी पोशाक पहने भंवरसिंह ने टीकाकरण के पश्चात् प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार के इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए पात्र लोगों को भयभीत न होकर वैक्सीन लगवानी चाहिए तथा भ्रामक प्रचारों व अफवाहों से दूर रहना चाहिए।

इन्होंने भी जाहिर की खुशी

आशापूर्णा कॉलोनी निवासी सुबोध शंकर मिश्रा अपनी धर्मपत्नी कौशल मिश्रा के साथ टीकाकरण के लिए पहुंचे तथा टीका लगने के उपरान्त उन्होंने टीका लगवाने के बाद 28 दिन दूसरी टीके की खुराक लगवाने की बात कही। किले की घाटी निवासी कौसर परमीन ने टीकाकरण में बाद पात्र महिलाओं को विशेष रूप से आगे आकर टीका लगवाने का आह्वान किया।

वैक्सीनेशन प्रक्रिया का अवलोकन कर दिए निर्देश

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने मंगलवार को कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण के दौरान मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केन्द्र एवं सांकरणा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण प्रक्रिया का अवलोकन कर कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने उपस्थित लोगों से बातचीत कर टीकाकरण के प्रति भयभीत न होकर अन्य लोगों को भी प्रेरित करने तथा 28 दिन बाद टीके की दूसरी खुराक लगवाने की बात कही।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.