जानिये जालोर में इस बार किस तरह का चल रहा है आबकारी बंदोबस्त

जानिये जालोर में इस बार किस तरह का चल रहा है आबकारी बंदोबस्त
Spread the love


  • – आबकारी बंदोबस्त के तहत प्रक्रिया में बदलाव के बावजूद ठेकेदार दिखा रहे रुचि

जालोर. आबकारी बंदोबस्त के तहत आनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है। जिले में जालोर, भीनमाल और सांचौर सर्किल की कुल 144 समूहों के लिए इस बार आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इस बार सभी समूह कंपोजिट है और इनका ई-ऑक्शन होने वाला है। इसलिए ठेकेदार भी समझ बूझ के साथ प्रक्रिया में आवेदन कर रहे हैं। इधर, इस बार प्रक्रिया में बदलाव के चलते ठेकेदारों में गफलत की स्थिति भी बन रही है, जिसे दूर कर विभागीय अधिकारी अधिक से अधिक ठेकेदारों को इस प्रक्रिया से जुडऩे का प्रयास कर रहे हैं।

यह रहेगा नीलामी का कार्यक्रम

दुकानों के लिए इस बार ई-नीलामी की जा रही है। जिसके तहत 23 फरवरी से 27 फरवरी तक ई-नीलामी की जाएगी और इसका समय सवेरे 11 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित किया गया है। प्रक्रिया में भाग लेने वाले आवेदनकर्ता ई-नीलामी से एक दिन पूर्व रात 11.59 बजे तक पोर्टल पर आवेदन कर सकेंगे, उसके बाद पोर्टल बंद हो जाएगा। सवेरे 11 बजे से शाम 4 बजे तक नीलामी प्रक्रिया चलेगी। वहीं यदि कोई ठेकेदार अंतिम समय में सबसे अधिक बोली लगा देता है तो अन्य ठेकेदारों को भी मौका देने के लिए सिस्टम स्वत: ही प्रक्रिया को 10 मिनट आगे बढ़ा देगा।

अब तक की यह है स्थिति

आबकारी बंदोबस्त के तहत शुक्रवार शाम तक 144 समूहों के लिए 168 ई-आवेदन प्राप्त हुए। पहले चरण की ई-नीलामी 23 फरवरी को होगी। पहले चरण में 34 दुकानेां के लिए 61, दूसरे चरण में 24 फरवरी में 36 दुकानों के लिए 41 आवेदन, तीसरे चरण में 25 फरवरी को 31 दुकानों के लिए 28 आवेदन, 26 फरवरी को चौथे चरण के लिए 18 दुकानों के लिए 20 और पांचवे और अंतिम चरण में 27 फरवरी के लिए 25 दुकानों के लिए 28 आवेदन शुक्रवार शाम तक प्राप्त हुए।

ई-नीलामी प्रक्रिया के तहत पहले चरण के लिए 34 दुकानों के लिए 22 ठेकेदारों ने, दूसरे चरण की 36 दुकानों के लिए 11, तीसरे चरण की 31 दुकानों के लिए 11, चौथे चरण की 18 दुकानों के लिए 13 और पांचवे और अंतिम चरण की 25 दुकानों के लिए 07 आवेदकों ने आवेदन शुल्क के साथ अमानत राशि भी जमा करवा दी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.