जालोर में नकली नोट बरामदगी के मामले में कई गंभीर तथ्य, जांच कर रही पुलिस

Spread the love


  • – मामला गंभीर जांच का विषय अब तक प्रकरण में एक आरोपी को किया गिरफ्तार

जालोर. करड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नकली नोट के एक प्रकरण में पुलिस ने एक युवक से 500 रुपए के 19 नोट जब्त किए है और उसे गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण सामने आने के लिए पुलिस इस प्रकरण की पड़ताल में जुट गई है। मामले के अनुसार गुरुवार देर रात को करड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत खारा में एक व्यक्ति द्वारा जाली नोट दुकान पर चलाने के प्रयास करने की सूचना मिली। सूचना के बाद पुलिस ने खारा गांव से आरोपी बिरबलराम पुत्र बाबूलाल विश्नोई निवासी मीरपुरा पुलिस थाना करड़ा को दस्तयाब कर उसके कब्जे से 19 नोट 500-500 रुपए मूल्य वर्ग के जब्त किए। यह राशि 9 हजार 500 रुपए के है। जांच के दौरान एक ही सीरियल नंबर के एक से अधिक नोट पाये जाने पर प्रथम दृष्टया जाली नोट प्रतीत होने पर पुलिस ने आरोपी बिरबलराम को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया।

आरोपी बिरबलराम ने प्रारंभिक पूछताछ में उक्त जाली नोट बंगलूरु से संदीप नाम के व्यक्ति से खरीद कर लाना बताया है। लेकिन गहन पड़ताल में आरोपी ने ये नोट स्थानीय स्तर से ही किसी से लेने की बात कही है। सीधे तौर पर प्रकरण में कोई अन्य आरोपी स्थानीय स्तर से शामिल है। इस तथ्य के आधार पर भी पुलिस अनुसंधान कर रही है।

 

102 कार्टन अवैध शराब बरामद

जसवंतपुरा. जसवंतपुरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 102 कार्टन अवैध शराब बरामद की। आरपीएस प्रोबेशनर अनु विश्नोई के निर्देशन में थाना प्रभारी मनीष सोनी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गुरुवार देर रात को पहाड़पुरा में गश्त के दौरान शराब से भरी एक गाड़ी को जब्त किया। इस गाड़ी से 102 कार्टन अवैध शराब बरामद किया गया। जबकि आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। कार्रवाई के दौरान एएसआई भगवानाराम, हेड कांस्टेबल लालाराम, कांस्टेबल प्रकाश कुमार, हरिकिशन व अशोक कुमार मौजूद रहे।

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.