अब इतना हुआ जवाई बांध का गेज, उम्मीदें अब भी आसमान पर कायम

अब इतना हुआ जवाई बांध का गेज, उम्मीदें अब भी आसमान पर कायम
Spread the love


जवाई बांध में आवक जारी, लेकिन रफ्तार हुई कम, एक अच्छी बारिश बांध से बांध में हो सकती है अच्छी आवक

जालोर. जिले वासियों की नजर जवाई बांध के गेज पर है। पिछले दो दिन की बात करें तो करीब 14 फीट पानी की आवक हो चुकी है। बुधवार सवेरे 8 बजे तक जवाई बांध का गेज 33.95 दर्ज किया गया है और पानी की आवक जारी है। अच्छी बारिश से बांध में तेज आवक हो सकती है।

बुधवार को सवेरे से आसमान में बादल छाए रहें। इससे पूर्व मंगलवार को दिन में बारिश के बाद रात में भी तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर जारी रहा। जिला मुख्यालय पर मंगलवार को 34 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। लगातार बारिश के दौर के बीच तापमान में भी गिरावट आई है। इधर, लगातार जारी बारिश के दौर के बीच खेतों में हलचलें तेज हो गई है। किसानों के चेहरे खिल गए हैं।

कहां कितनी बारिश

मंगलवार को भी भारी बारिश का अलर्ट था, लेकिन दिनभर रिमझिम फुहारों का दौर ही चला। जालोर जिला मुख्यालय पर मंगलवार को 34, आहोर में 12, भीनमाल में 10, बागोड़ा में 9, चितलवाना में 6 और सांचौर में मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।
भीनमाल. भीनमाल में दिनभर आसमान में काली घटाएं उमड़ती रही। दोपहर में शहर में तेज बारिश भी हुई। बारिश से सड़कों पर पानी का बहाव हुआ। बीच-बीच में बादल छटने से धूप भी खिली।
आहोर. कस्बे मंगलवार दोपहर में हल्की फुहारों से मौसम सुहावना बना रहा। कुछ समय के लिए धूप भी खिली। सोमवार को अच्छी बारिश से क्षेत्रवासियों के चेहरे खिल उठे। वहीं लगातार कई घंटों से जारी बारिश की वजह से क्षेत्र के नदी-नालों, तालाबों व नाड़ों में पानी की अच्छी आवक हुई। आहोर-छीपरवाड़ा मार्ग पर जवाई नदी के समीप अवाड़ी में भी पानी का तेज बहाव हुआ। कस्बे में अल सुबह बारिश का दौर शुरू होने के साथ ही बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.