भारत में लॉन्च हुआ Paytm Mini App Store, इंस्टॉल किए बिना चला पाएंगे कई ऐप्स

भारत में लॉन्च हुआ Paytm Mini App Store, इंस्टॉल किए बिना चला पाएंगे कई ऐप्स
Spread the love


 

भारत में लॉन्च हुआ Paytm Mini App Store, इंस्टॉल किए बिना चला पाएंगे कई ऐप्स

Paytm Mini App Store को भारत में आज यानि सोमवार को लॉन्च कर दिया गया है। यह डिज़िटल पेमेंट ऐप के अंदर ही मौजूद है। यह प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स (PWAs) के लिंक देते हैं। जो कि लाइट ऐप्स होते हैं, जिन्हें लोग डाउनलोड और इंस्टॉल किए बिना ही वेब ब्राउज़र में चला सकते हैं। हांलाकि, कंपनी ने अभी कुछ ही ऐप्स को लिस्ट किया है, लेकिन Paytm की मानें तो आने वाले दिनों में इसमें 300 से भी ज़्यादा ऐप्स को लिस्ट किया जा सकता है।

Paytm प्रेस रिलीज़ के अनुसार, Mini App store को भारत में छोटे डेवलपर्स और बिजनसमैन्स के लिए बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि यह ऐप्स पेटीएम ऐप के अंदर ही खुलती हैं और इनकी लिस्टिंग भी बिल्कुल फ्री होगी।Paytm डेवलपर्स को Paytm Wallet, Paytm Payments Bank और UPI के साथ फ्री पेमेंट एवेन्यू भी देगा। लेकिन क्रेडिट कार्ड के ज़रिए पेमेंट करने पर 2 प्रतिशत एक्स्ट्रा चार्ज किया जाएगा। डेवलपर्स के लिए पेटीएम ने एनालिटिक्स के लिए डैशबोर्ड, पेमेंट्स कलेक्शन और यूज़र्स के लिए अलग-अलग तरह के मार्केटिंग्स टूल्स दिए हैं।

 

फिलहाल मिनी ऐप स्टोर बीटा टेस्टिंग फेज़ में कुछ समय के लिए है, जिसमें कुछ ऐप्स को शामिल किया गया है, जैसे AQI Monitor, EMI Calculator, MojoPizza, Horoscope, Speedtest और Unit Converter आदि। हालांकि, पेटीएम का कहना है कि 300 से भी ज़्यादा ऐप्स को प्रोग्राम में शामिल कर लिया गया है, जिसमें Decathlon, Domino’s Pizza, FreshMenu, Netmeds, NoBroker, Ola आदि मौजूद हैं। वहीं इन्हे भी जल्द मिनी ऐप स्टोर में शामिल किया जाएगा।

इसे यूज़ करने के लिए आपको सबसे पहले Paytm app को ओपन करना होगा। फिर होम पेज पर जाएं और Show More पर क्लिक करें। अब आपको Mini App Store दिखेगा।

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.