Paytm removed from Google Play Store, know the reason | Play Store पर लौटा Paytm, एंड्रॉयड यूजर्स फिर कर सकेंगें डाउनलोड

Paytm removed from Google Play Store, know the reason | Play Store पर लौटा Paytm, एंड्रॉयड यूजर्स फिर कर सकेंगें डाउनलोड
Spread the love


Play Store पर लौटा Paytm, एंड्रॉयड यूजर्स फिर कर सकेंगें डाउनलोड

नई दिल्ली: गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से हटने के बाद कुछ ही घंटो में पेटीएम (Paytm) की फिर से वापसी हो गई है. एंड्रॉयड यूजर्स एक बार फिर से इसे डाउनलोड कर सकते है. दरअसल भारत की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट ऐप्लिकेशन पेटीएम शुक्रवार को अचानक से Play Store से हटा दिया गया है. हालांकि Play Store पर कंपनी की अन्य ऐप्स जैसे Paytm for Business, Paytm Mall, Paytm Money आदि अभी भी मौजूद थे. वहीं, एपल के एप स्टोर पर यूजर्स को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा, क्योंकि यहां पेटीएम एप लगातार विजिबल रहा.

पेटीएम को Play Store से रिमूव करने के बाद गूगल ने बयान देते हुए कहा था कि,” Paytm ने कंपनी के नियमों का उल्लंघन किया है, जिसके बाद इसे Play Store से रिमूव किया गया है. Google ने कहा है कि ‘हम ऐसे किसी भी ऐप को Play Store पर जगह नहीं दे सकते जो कि ऑनलाइन कैश वाले गेम्स, जुए या सट्टा का आयोजन करते हों.” 

Paytm ने भी ट्वीट के ज़रिए कहा है कि,”प्रिय पेटीएमर्स ,नए डाउनलोड या अपडेट के लिए Google के Play Store पर Paytm Android ऐप अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है. यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा. आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं, और आप अपने पेटीएम ऐप को सामान्य रूप से जारी रख सकते हैं.”

ज्ञात हो कि पेटीएम ने कहा कि हमने हाल ही में अपने कंज्यूमर ऐप पर ‘Paytm Cricket League’ को लॉन्च किया था. यह गेम ग्राहकों को क्रिकेट के प्रति जुनून में इंगेज होने और कैशबैक जीतने के लिए था. इस गेम के तहत यूजर्स हर ट्रांजैक्शन के लिए खिलाड़ियों के स्टीकर्स प्राप्त करते हैं. इसे कलेक्ट करने के बाद उन्हें कैशबैक मिलता है.

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.