जालोर में पुलिस जांच अधिकारी ने ही कर दी गड़बड़ी, एसपी ने यह की कार्रवाई

जालोर में पुलिस जांच अधिकारी ने ही कर दी गड़बड़ी, एसपी ने यह की कार्रवाई
Spread the love


  • झाब थाना क्षेत्र अंतर्गत नकबजनी के मामले में अनुसंधान अधिकारी द्वारा बरती गई लापरवाही पर उसे निलंबित किया गया

जालोर. झाब थाना क्षेत्र के अंतर्गत दर्ज एक प्रकरण में जांच अधिकारी द्वारा अनुसंधान में लापरवाही बरतने पर एसपी श्यामसिंह ने कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित किया है। मामले के अनुसार 14 दिसंबर 2020 को भादसं 457, 380 में दर्ज प्रकरण में जांच अधिकारी दुर्गाराम द्वारा लापवारही बरतने पर यह कार्रवाई की गई।

प्रकरण में अनुसंधान अधिकारी द्वारा अनुसंधान में लापरवाही बरतने की जानकारी होने पर वृताधिकारी वृत सांचौर से जांच करवाई गई तो गड़बड़ी नजर आई। जांच में सामने आया कि अनुसंधान अधिकारी उप निरीक्षक दुर्गाराम द्वारा इस प्रकरण में आरोपी वचनाराम देवासी से ना तो अनुसंधान किया एवं ना ही आरोपी बनाया गया। अनुसंधान अधिकारी की लापरवाही व कर्तव्य के प्रति उदासीनता बरतना पाए जाने पर जांच अधिकारी दुर्गाराम को एसपी ने निलंबित करते हुए उसका मुख्यालय पुलिस लाइन जालोर किया है।

वॉटर प्लांट पर तोडफ़ोड़, नुकसान पहुंचाया

जालोर. नेहरू उद्यान के नजदीक एक आरओ वॉटर प्लांट पर बदमाशों ने रात के समय प्रवेश कर तोडफ़ोड़ की और यहां मौजूद व्यक्ति से मारपीट करने के बाद फरार हो गए। इस संबंध में मोटाराम उर्फ महेंद्र कुमार चौधरी ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसका पोलजी नगर स्थित एक आरओ वॉटर प्लांट लगा हुआ है।

22 फरवरी की रात को वह अपने गांव चला गया और इस दौरान पीछे उसका स्टाफ मौजूद था। रात के समय उसके प्लांट पर तोडफ़ोड़ की सूचना मिली तो वह बाइक से पहुंचा तो मौके पर दो आरोपी मौके से फरार हो गए। इस दौरान उसने कार्मिक पारस माली से पूछताछ की तो उसने बताया कि दो व्यक्ति दीवार फांदकर आए और उससे मारपीट की।

मारपीट करने वालों में एक पोलजी नगर निवासी पिंटू राजपूत और दूसरा सामुजा निवासी दिनेश मेघवाल थे। आरोपियों ने इस दौरान कार्मिक से मारपीट करने के साथ प्लांट में तोडफ़ोड़ की। साथ ही यहां खड़ी दो बाइक में तोडफ़ोड़ करने के साथ दो लोडिंग टैंपों में तोडफ़ोड़ के साथ उन्हें पलट दिया। इस दौरान बदमाशों ने प्लांट की मशीनों और एसी में तोडफ़ोड़ की। आरोप है कि आरोपी उसके यहां से 5 हजार रुपए भी निकालकर ले गए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.