PUBG के दीवानों को बड़ी राहत, ऐसे ले सकेंगे गेम का मजा

PUBG के दीवानों को बड़ी राहत, ऐसे ले सकेंगे गेम का मजा
Spread the love


नयी दिल्ली. एक तरफ जहाँ PUBG Mobile भारत में बैन किया जा चूका है वहीं PUBG डेस्कटॉप या PUBG PC पर फिलहाल बन नहीं लगा है। कहा जा रहा है इसकी मुख्य वजह साउथ कोरियन कंपनी ब्लूहोल है।

दरअसल यह गेम PUBG साउथ कोरियन कंपनी ब्लूहोल (Bluehole) का है। लेकिन देखने वाली बात यह है कि PUBG Mobile में चीनी कंपनी टेंसेंट का अपना बड़ा स्टेक है। इसलिए डेटा ट्रान्सफर को लेकर ख़तरा बना हुआ था। वहीं  PUBG डेस्कटॉप अभी भी साउथ कोरियन कंपनी ब्लूहोल का ही वर्चस्व है और इसमें चीनी कंपनी टेंसेंट का कुछ भी स्टेक नहीं है। इसीलिए भारत में PUBG Mobile तो बैन हुआ है लेकिन PUBG डेस्कटॉप पर कोई बैन नहीं लगा है।

इसका मतलब यह हुआ कि भारत में अभी भी PUBG PC खेला जा सकता है और इसमें फिलहाल कोई रोक-टोक नहीं है।  लेकिन मुद्दा यह है कि मोबाइल की तरह PUBG PC मुफ्त नहीं है और इसके लिए आपको पैसे देने होते हैं।

PUBG PC को कंप्यूटर, PS4 और Xbox पर ही अभी खेला जा सकता है। हालाँकि गेम प्ले दोनों का एक सामान ही होता है यानी मोबाइल की तरह ही PUBG PC भी खेला जा सकता है। इसमें आपको ज़्यादा बदलाव देखने को नहीं भी मिल सकता है। इसके साथ ही PUBG PC पेड़ सर्विस होने के साथ ही कंप्यूटर में अच्छी कॉन्फ्यूगरेशन की भी माँग रखता  है। इसे खेलने के लिए आपके कंप्यूटर में कम से कम Intel Core i5 प्रोसेसर और 8GB रैम होना ही चाहिए और साथ ही 2GB ग्राफ़िक्स कार्ड का भी होना ज़रूरी है।

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.