राहुल-प्रियंका बोले- नहीं चलेगी UP सरकार की मनमानी, पीड़ित बेटी के इन्साफ के लिए लड़ते रहेंगे

राहुल-प्रियंका बोले- नहीं चलेगी UP सरकार की मनमानी, पीड़ित बेटी के इन्साफ के लिए लड़ते रहेंगे
Spread the love


 

priyanka

हाथरस. एक तरफ हाथरस कांड के चलते  UP सरकार बैक-फुट पर चली गयी है। वहीं इस मौके पर कांग्रेस ने पूरी तरह से योगी सरकार को घेर लिया है। बीते शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने हाथरस जाकर मृत पीडिता के परिवार से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जाना और सांत्वना दी। वहीं राहुल – प्रियंका गाँधी ने UP सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि सरकार की ऐसी मनमानी नहीं चलेगी। आज पूरा देश अपनी इस बेटी के इन्साफ के लिए खड़ा है।

priyanka

राहुल गाँधी का कहना था कि, ” मैं हाथरस के पीड़ित परिवार से मिला और उनका दर्द समझा। मैंने उन्हें विश्वास दिलाया कि हम इस मुश्किल वक्त में उनके साथ खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाने की पूरी कोशिश और मदद करेंगे।” वहीं प्रियंका गांधी ने उन मांगों और सवालों को ट्वीट किया जिनका जवाब पीड़ित परिवार बीते कई दिनों से सरकार से मांग रहा है।

इसके साथ ही प्रियंका ने कहा कि, हाथरस पीड़ित परिवारर के कुल 5 सवाल है। जिनके उत्तर जानना उनका हक़ है:

  1. उनका कहना था कि SC के जरिये पूरे मामले की गहरी न्यायिक जांच हो।
  2. इसके साथ ही हाथरस के DM को सस्पेंड किये जाना चाहिए।
  3. इसके साथ परिवार का पूछना है कि बगैर उनसे अनुमति लिए उनकी बेटी के  शव को  पेट्रोल से क्यों जलाया गया?
  4. पीडिता के परिवार को बार-बार गुमराह किया, धमकाया क्यों जा रहा है?
  5. पीडिता के परिवार ने इंसानियत के नाते चिता से फूल चुनकर तो ले आये पर यह वे कैसे माने कि शव हमारी बेटी का है भी या नहीं?

पीड़ित परिवार को राहुल-प्रियंका ने दिया 10 लाख का चेक

ख़बरों के मुताबिक राहुल और प्रियंका गांधी ने इसं सबके पहले पीड़ित परिवार से मुलाकात करते हुए उनको 10 लाख रुपये का एक चेक दिया। इसके साथ ही दोनों ने यह आश्वासन परिवार को दिया कि आगे की कानूनी लड़ाई में वह इस परिवार की हर संभव साहयता करेंगे।

पीड़िता के भाई ने कहा कि राहुल -प्रियंका और योगी का दिया पैसा मंजूर

इसके बाद पीड़िता के भाई ने कहा कि प्रियंका-राहुल गांधी की ओर से आर्थिक सहायता का एक चेक हमें दिया गया है। हमें जो भी पैसा देगा वो मंजूर है। CM योगी ने भी जो दिया वो हमारे अकाउंट में सुरक्षित है। कभी आगे हमें जरूरत पड़ेगी तो हम उसका भी इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके साथ ही पीडिता के भाई ने कहा कि प्रियंका और राहुल गांधी ने हमें सुना और समझा और उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि हमारी हर संभव मदद कि जाएगी।

चाहे जो हो लेकिन यह तो तय है कि राजनीति कि बिसात में फिलहाल उत्तरप्रदेश में कांग्रेस, BJP से आगे जाती नजर आ रही है। खैर यह तो राजनीति के खेल है और इसमें कोई भी आगे पीछे हो सकता है। मकसद तो जितना होता है। फिलहाल इन सबके बीच एक पीड़ित परिवार अपनी बेटी के साथ हुए अन्याय के न्याय की आस में बैठा हुआ है।

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.