Video : तेज बारिश से कई नदी नालों में आया पानी, नदी में बही कार को जेसीबी से बचाया

Video : तेज बारिश से कई नदी नालों में आया पानी, नदी में बही कार को जेसीबी से बचाया
Spread the love


जालोर शहर समेत जिलेभर में रविवार को एक बार फिर से इंद्रदेव मेहरबान हुए। सवेरे तेज बारिश (Heavy Rain) का दौर चला। इस दौरान जसवंतपुरा (Jaswantpura) क्षेत्र में भारी बारिश हुई। बारिश से नली नालों (River drain) में बहाव हुआ। बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया।

सवेरे करीब तीन घंटे तक चले तेज बारिश (Heavy Rain) के दौर के बीच जसवंतपुरा-राजिकावास (Jaswantpura-Rajikavas) के बीच स्थित नदी (River) में पानी का तेज बहाव हुआ। इस नदी के बहाव को पार करने के प्रयास में एक कार पानी में बह गई।

वीडियो देखें

गुजरात पासिंग इस गाड़ी में अहमदाबाद निवासी भावेन सवार था। जैसे ही कार के बहने की सूचना मिली तो ग्रामीणों ने अपने स्तर पर ही बचाव के प्रयास शुरू कर दिए। दूसरी तरफ सूचना पर पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने रस्से की सहायता से युवक को पानी के बहाव से बाहर निकाला। इसी तरह कार को भी जेसीबी की सहायता से मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका। इसी क्रम में सुंधा माता पर्वतीय क्षेत्र में भी तेज बहाव से पानी वेग से बहा। इस दौरान यहां झरनों ने नदी का रूप ले लिया। प्रसिद़्ध तीर्थ स्थल जाविया खोड़ेश्वर स्थित झरना ने भी नदी का रूप ले लिया।

यहां भी अच्छी बारिश

सवेरे 8 बजे तक जालोर में सर्वाधिक 34 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इधर, 8 बजे के बाद जसवंतपुरा, भीनमाल, रानीवाड़ा, बडग़ांव समेत अन्य क्षेत्रों में तेज बारिश का दौर जारी रहा।

बडग़ांव क्षेत्र और आस पास के गांवों में तेज बहाव के चलते जेतपुरा बांध में भी पानी की आवक तेजी से हुई। यह बांध वर्ष 2017 में पहली बार निर्माण के बाद अपनी पूर्ण भराव क्षमता तक भरा था।

उसके बाद इसका एक हिस्सा टूटने से इसके बहाव क्षेत्र में आने वाले बडग़ांव व उसके आस पास के गांवों और गुजरात राज्य के धनेरा समेत अन्य गांव कस्बों में बाढ़ आ गई थी। मवेशी ही नहीं ग्रामीण भी पानी के बहाव में बह गए थे और उनकी मौतें हो गई थी।

  • Sundha Mata Temple
 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.