Rajasthan News : हॉस्पिटल में निरीक्षण करने कलक्टर पहुंचे तो दिखा ताला, दिए स्टाफ को सस्पेंड करने का आदेश

Rajasthan News : हॉस्पिटल में निरीक्षण करने कलक्टर पहुंचे तो दिखा ताला, दिए स्टाफ को सस्पेंड करने का आदेश
Spread the love


  •  भरतपुर के सैटेलाइट हॉस्पिटल का मामला, कलक्टर औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे

  • अस्पताल में कोरोना वैक्सीन सेंटर भी है, इसके बावजूद दिखा ताला

भरतपुर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच भी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही थम नहीं रही। खासकर अस्पतालों में डॉक्टर और अन्य स्टाफ की लापरवाही जानलेवा हो सकती है, यह जानते हुए भी जिम्मेदार अधिकारी या कर्मचारी सचेत नहीं हो रहे हैं।

 

राजस्थान के भरतपुर में आज कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जब जिला कलेक्टर एक अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। भरतपुर के सैटेलाइट हॉस्पिटल का अचानक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर ने देखा कि हॉस्पिटल में ताला लगा था। वहां पर न डॉक्टर थे और न अन्य स्टाफ। इस अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर भी है, फिर भी ताला लगा देख कलेक्टर नथमल डिडेल नाराज हो गए।

कलेक्टर के निरीक्षण करने की खबर से हड़कंप मच गया। फौरन अस्पताल में तैनात डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को बुलाया गया। इस बीच कलेक्टर नथमल डिडेल ने सीएमएचओ से बात की और सैटेलाइट हॉस्पिटल के प्रभारी को तलब किया। कलेक्टर के आने की सूचना मिलते ही सैटेलाइट हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ. गौरव गोयल भी फौरन पहुंचे। जिलाधिकारी ने अस्पताल में प्रभारी समेत सभी स्टाफ की गैरमौजूदगी को लेकर डॉ. गोयल को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कोरोना के बढ़ते संक्रमण की खबरों के बाद भी अस्पताल में डॉक्टर या अन्य स्टाफ की अनुपस्थिति पर सख्त नाराजगी जताई।

सैटेलाइट हॉस्पिटल में डॉक्टर और अन्य मेडिकल स्टाफ की लापरवाही को लेकर कलेक्टर ने सीएमएचओ को सभी के निलंबन की कार्रवाई का आदेश दिया। नथमल डिडेल ने कोरोनाकाल के बावजूद अस्पताल के इंचार्ज और अन्य स्टाफ की अनुपस्थिति को लापरवाही बताते हुए सभी को निलंबित करने का आदेश दिया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल प्रभारी डॉ. गौरव गोयल की जमकर क्लास ली। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन को लेकर किसी की भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सीएमएचओ को हॉस्पिटल के सभी स्टाफ के खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया।



Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.