समाज में कुरीतियां मिटाने के लिए युवाओं का योगदान महत्वपूर्ण : डा.वैष्णव

समाज में कुरीतियां मिटाने के लिए युवाओं का योगदान महत्वपूर्ण : डा.वैष्णव
Spread the love


  • डाॅ.उदाराम वैष्णव सर्वसहमति से बने वैष्णव समाज के तहसील अध्यक्ष

सांचौर

नगर के नेहरू काॅलोनी स्थित श्रीवैष्णव समाज धर्मशाला में तहसील स्तरीय वैष्णव समाज की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में सर्वप्रथम हनुमानजी के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर बैठक का विधिवत शुभारम्भ हुआ। बैठक में डाॅ. उदाराम वैष्णव को सर्वसहमति से तहसील अध्यक्ष चुना गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए डाॅ. उदाराम वैष्णव ने कहा कि समाज में फैली कुरीतियों को मिटाने के लिए युवाओं का आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि तहसील स्तर पर कई समाज में बेटियों को कम पढाते है, जबकि एक बेटी दो घरों को रोशन करती है। उन्होंने आह्वान किया कि प्रत्येक घर में प्रत्येक बच्चा कम से कम ग्रेज्युएशन करें। इस अवसर पर डाॅ. विष्णुदास वैष्णव ने कहा कि हमारे समाज में तहसील स्तर पर शिक्षा का स्तर सुधरा है।

समाज में डाॅक्टर, वकील सहित कई सरकारी पदों पर कार्य कर रहे है, यह समाज के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि समाज में प्रत्येक घर से वार्षिक सहयोग राशि एकत्रित करने का प्रस्ताव रखा।

इस अवसर पर डाॅ. घनश्याम वैष्णव ने समाज की धर्मशाला के प्रबन्धन के लिए ट्रस्ट के गठन की आवश्यकता की बात कही, जिस पर सर्वसहमति से ट्रस्ट बनाने का प्रस्ताव लिया। बैठक में समाज की धर्मशाला के निर्माण में खर्च एवं आय का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया।

बैठक में समाज को एकता में पिरोने, सामाजक एकरूपता, धर्माशाला विकास में हमेशा सक्रिय भागीदार बनाने के लिए तहसील स्तर पर बने ट्रस्ट में डाॅ. उदाराम वैष्णव को सर्वसहमति से अध्यक्ष, एडवोकेट अशोक वैष्णव को सचिव एवं एडवोकेट गणपतलाल वैष्णव को कोषाध्यक्ष का दायित्य सौंपा गया। बैठक में प्रतिभाओं का सम्मान समारोह आयोजित करना, रामानंदाचार्य जयन्ती, हनुमान जयन्ती इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन करने का प्रस्ताव ध्वनिमत से लिया गया।

इस अवसर पर करसनदास केरिया, रघुवरदास, कानदास धमाणा, गोकुलदास डी., शंकरदास वैष्णव, पार्षद दिनेश वैष्णव, राधेश्याम ए., रमेशदास, गुलाबदास, नरपतदास केरिया, उत्तमदास, राजुराम, मानदास वैष्णव, भेमदास, विष्णुदास, लालदास, हकमदास,एडवोकेट बंशीदास वैष्णव, प्रवीण कुमार, गिरीश कुमार, अशोक कुमार, घनश्याम वैष्णव सहित सैकडों समाज बन्धु उपस्थित थे।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.