सांचौर : मोबाइल बंद कर पुलिस को गुमराह करता रहा, महीने बाद अजमेर में पकड़ा गया हत्या का आरोपी

सांचौर : मोबाइल बंद कर पुलिस को गुमराह करता रहा, महीने बाद अजमेर में पकड़ा गया हत्या का आरोपी
Spread the love


जालोर

सांचौर क्षेत्र के पलादर सरहद में 25 सितम्बर को विवाहिता की हत्या के फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है।

मृतका पंखीदेवी पत्नी लक्ष्मणराम प्रजापत को उसके देवर भंवरलाल पुत्र मलाराम ने सिर पर कुल्हाड़ी मार दी थी, जिसकी उपचार के लिए मेहसाणा ले जाते समय मौत हो गई थी। इधर, आरोपी भंवरलाल घटना के तुरंत बाद से फरार चल रहा था, जिसे पुलिस ने गुरुवार को अजमेर से गिरफ्तार किया है।

य​ह था मामला

पुलिस के अनुसार 25 सितम्बर 2020 को पलादर निवासी मृतका पंखीदेवी पत्नी लक्ष्मणराम प्रजापत को उसके देवर भंवरलाल पुत्र मलाराम प्रजापत ने सिर पर कुल्हाड़ी से वार करके गम्भीर घायल कर दिया था। जिसकी ईलाज के दौरान मेहसाणा ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई थी। विवाहित की मौत के बाद उसके पिता नरणाराम ने भंवरलाल व अन्य के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज करवाया था।

ऐसे पकड़ में आया आरोपी

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सांचौर दशरथसिंह एवं सांचौर वृत्ताधिकारी वीरेन्द्रसिंह के सुपरविजन में सांचौर थानाधिकारी अरविन्दकुमार ने टीम गठित की गई। मुलजिम भंवरलाल ने घटना के तुरन्त बाद फरार हो गया व अपना मोबाईल बन्द कर दिया था। पुलिस टीम ने भंवरलाल के मोबाईल नम्बर की सीडीआर की तथा तकनीकी आधार उसकी लोकेशन ट्रेस के प्रयास शुरू किए गए।

लगातार तीन दिन तक मुलजिम की खोजबीन करते हुए 22 अक्टूबर को आरोपी भंवरलाल को अजमेर से गिरफ्तार करने में सफलता मिली। आरोपी भंवरलाल ने घटना के बाद अपना मोबाईल बन्द कर, दूसरी सिम खरीद कर अपने मोबाईल में वाट्सअप का प्रयोग कर रहा था। इस दरम्यान बीच में कई दिन तक मोबाईल बन्द रखकर पुलिस को गुमराह करता रहा। जिससे पुलिस को लोकेशन ट्रेस करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमाण्ड पर लिया गया है। इस कार्रवाई में साईबर टीम पुलिस अधीक्षक कार्यालय जालोर का सहयोग काफी सराहनीय रहा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.