जालोर में इस अवैध नशे की बुवाई पकड़ी गई

जालोर में इस अवैध नशे की बुवाई पकड़ी गई
Spread the love


  • – सरवाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने की कार्रवाई, आरोपी फरार

जालोर. सरवाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने खामराई क्षेत्र के निकट एक खेत से अफीम के 293 जीवित पौधे जब्त किए हैं। खेत में जीरे की फसल के साथ ही अफीम की खेती भी की गई थी, ताकि किसी को इस अवैध खेती का आभास नहीं हो सके। मामले में सरवाना थाना प्रभारी धु्रव प्रसाद के नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर रविवार रात को सरहद खामराई में देराजराम पुत्र हिम्मताराम जाट निवासी आरवा हाल खामराई पुलिस थाना सरवाना के काश्त किए हुए खेत पर दबिश दी गई।

जहां जीरे की फसल के बीच में अफीम के पौधे जीवित खड़े थे। पौधों पर अफीम पकने की कगार पर थी। पुलिस दल के पहुंचने का आरोपी को आभास हुआ तो वह मौके से फरार हो गया। आरोपी के खेत में अफीम के जीवित पौधे जिन पर डोडे लगे हुए थे बरामद किए। खेत में खड़े कुल 293 अवैध अफीम के पौधे उखाड़ कर बरामद किए गए। साथ ही आरोपी देराजराम जाट के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया।

अफीम की खेती पकड़ी जाने के बाद हालांकि आरोपी मौके से फरार है, लेकिन कई महत्वपूर्ण प्रश्न पुलिस के सामने खड़े हैं। सीधे तौर पर आरोपी ने पुलिस के लिए यह जांच का विषय है कि आरोपी अफीम की खेती कब से कर रहा है और इस अवैध कारोबार में और कौन लोग जुटे हुए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.