होल्ड पर रहकर अब नहीं होगा समय खराब, गूगल असिस्टेंट करेगा मदद

होल्ड पर रहकर अब नहीं होगा समय खराब, गूगल असिस्टेंट करेगा मदद
Spread the love


 

होल्ड पर रहकर अब नहीं होगा समय खराब, गूगल असिस्टेंट करेगा मदद

अक्सर कॉल सेंटर या टोल-फ्री नंबर पर फोन लगाने पर हमारा कॉल होल्ड पर रख दिया जाता है, एक्ज़ीक्यूटिव के दोबारा कॉल पर आने के इंतज़ार में हमारा ढ़ेर सारा वक़्त खराब हो जाता है, जिससे हमारे दूसरे काम भी प्रभावित होते हैं। लेकिन अब जब कोई टेलीकॉम एक्ज़ीक्यूटिव आपका कॉल होल्ड पर रखें तो निश्चिंत हो जाइए और आराम से दूसरे काम कर लीजिए क्यों की गूगल लाया है गूगल असिस्टेंट जो कि होल्ड के दौरान टेलीकॉम एक्ज़ीक्यूटिव के द्वारा चलाए गए म्यूजिक और बार-बार दोहराए जाने वाला मैसेज को इत्मीनान से सुनेगा और जैसे ही एग्जीक्यूटिव की आवाज सुनेगा, तुरंत आपको अलर्ट कर देगा। गूगल द्वारा ‘होल्ड फॉर मी’ नामक नई सुविधा बहुत काम की है।

गूगल ने बुधवार रात हुए इवेंट में इस फीचर की जानकारी दी-

  • बुधवार को यूएस में हुए कंपनी इवेंट में बताया कि जब आप टोल-फ्री नंबर पर कॉल करते हैं और कॉल होल्ड पर रख दिया जाता है तो उसी दौरान गूगल असिस्टेंट लाइन पर प्रतीक्षा करेगा और बेफ्रिक होकर आप दूसरे काम कर सकते हैं, और जैसे ही गूगल असिस्टेंट लाइन पर किसी व्यक्ति की आवाज सुनेगा तो तुरंत आपको मोबाइल वाइब्रेशन के जरिए या फिर नोटिफिकेशन साउंड के जरिए आपको आगाह करेगा।

 

  •  गूगल ‘होल्ड फॉर मी’ फीचर डुप्लेक्स तकनीक पर काम करता है। यह असिस्टेंट को होल्ड के दौरान चल रहे रिकॉर्डेड म्यूजिक, मैसेज और प्रतिनिधि की आवाज के बीच अंतर समझने में पूरी तरह सक्षम है।
  •  होल्ड के दौरान यूजर अपने दूसरे काम भी कर पाए ऐसे ही कई अन्य चीजों को ध्यान में रख कर गूगल ने यह फीचर लॉन्च किया है जिसमे होल्ड के दौरान कॉल को म्यूट (mute) कर दिया जाता है, लेकिन एक्जीक्यूटिव किसी भी समय वापस कॉल पर आ सकता है जिसे हम स्क्रीन पर रियल टाइम कैप्शन में चेक कर सकते हैं कि कॉल पर दरसअल क्या हो रहा है”।
  •  कंपनी इवेंट में विस्तार से यहां भी बताया गया कि यह फीचर रोजमर्रा कि ज़िन्दगी में कितना कारगर साबित होगा, जहां लोगों  को एक पल कि भी फुर्सत नहीं वहां यह फीचर हमारा बहुत समय बचा सकता है

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.