सुप्रीम कोर्ट का फैसला, सीबीआई करेगी सुशांतसिंह राजपूत मौत के मामले की जांच

सुप्रीम कोर्ट का फैसला, सीबीआई करेगी सुशांतसिंह राजपूत मौत के मामले की जांच
Spread the love


  • कोर्ट ने कहा-पटना में दर्ज की गई एफआईआर सही थी
  • रिया की दलील थी- बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर सीबीआई जांच करना सही नहीं
  • बिहार पुलिस के केस को जीरो एफआईआर मानकर केस मुंबई ट्रांसफर किया जाए

नई दिल्ली

बॉलीवुड कलाकार (Bollywood Actor) सुशांतसिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को सुनवाई के दौरान कहा कि जांच सीबीआई ही करेगी।

सुशांत की महिला मित्र रह चुकी रिया चक्रवर्ती (riya chakravarthi) ने पटना की जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की अपील की थी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 11 अगस्त को फैसला रिजर्व रखते हुए सभी पक्षों से लिखित जवाब मांगा था।

गौरतलब है कि बॉलीवुक कलाकार सुशांतसिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई में उनके फ्लैट में लटका मिला था। पुलिस ने इसे आत्महत्या का केस बताया। लेकिन, सुशांत के फैन्स, परिवार वालों और कई नेताओं ने हत्या का शक जताते हुए सीबीआई जांच की मांग उठाई थी।

रिया ने किया था विरोध

सुप्रीम कोर्ट सीबीआई जांच को लेकर भी फैसला सुना सकता है। रिया ने कहा था कि बिहार में की जा रही जांच को आधार मानते हुए सीबीआई को केस ट्रांसफर करना गैर-कानूनी है। अगर कोर्ट खुद सीबीआई से जांच करवाने का फैसला लेता है, तो फिर कोई आपत्ति नहीं होगी।

बिना एफआईआर बयान दर्ज

तुषार मेहता ने कहा था कि सीबीआई जांच का फैसला सही है। मेहता ने मुंबई पुलिस के तरीके पर भी सवाल उठाए हैं। उनका कहना था कि मुंबई पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं की, फिर 56 लोगों को समन भेजकर उनके बयान दर्ज कैसे कर लिए? मेहता ने यह दलील भी दी है कि सुशांत मामले में ईडी पहले ही केस दर्ज कर चुका है। जब एक केंद्रीय एजेंसी जांच शुरू कर चुकी है, तो फिर दूसरी एजेंसियों के जांच करने में भी कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

बिहार सरकार ने की थी सिफारिश

सुशांत के पिता के.के. सिंह ने रिया के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज करवाई थी। उनका आरोप है कि रिया ने सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया। दूसरी तरफ बिहार सरकार ने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे केंद्र ने मान लिया। उसके बाद सीबीआई ने रिया समेत कुछ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.