भीनमाल में पालिका की बैठक आरोप प्रत्यारोप के बीच हुई पूरी

भीनमाल में पालिका की बैठक आरोप प्रत्यारोप के बीच हुई पूरी
Spread the love


आबादी भूमि के नियमन पर हुआ हंगामा

भीनमाल. भीनमाल नगरपालिका सभागार में बुधवार को आठ माह बाद पालिका बार्ड की साधारण बैठक कार्यवाहक पालिकाध्यक्ष प्रेमराज बोहरा की अध्यक्षता व विधायक पूराराम चौधरी की मौजूदगी में हुई। बैठक में वर्ष 2021-22 के लिए 5126.98 लाख का बजट अनुमोदित हुआ। बैठक शुरू होते ही ईओ सम्पतराज टांक ने बैठक का एजेंडा रखा। बैठक शुरू होते ही विधायक चौधरी ने कहा कि पालिका में एक तरफ विकास कार्य होते है, दूसरी तरफ बिखर जाते है।

बैठक में पार्षदों ने शहर में आबादी भूमि के रोक पर ईओ से स्थिति स्पष्ट करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सभी शहरों में आबादी भूमि के पट्टे बन रहे है, लेकिन यहां पर गत सात-आठ साल से पट्टे नहीं बन रहे है। इस पर सदन में एकबार गहमागहमी हुई। पालिकाध्यक्ष बोहरा ने ईओ को न्यायालय के आदेश के तहत जो क्राइट एरिया तय किया है, उसके तहत आबादी के पट्टे बनाने के निर्देश दिए।

पार्षदों ने शहर के क्षेमंकरी माता सर्कल पर महिलाओं के शौचालय बनाने की मांग रखी। उन्होंने बताया कि विभिन्न शहरों व गांवों के लिए महिलाएं यहां वाहनों का इंतजार करती है, लेकिन शौचालय नहीं है। उन्होंने बताया कि बीसीआर दर पर ठेकेदार को कार्य करने के बाद 10 फीसदी नेगोसिएशन मांगा जाता है। पार्षद शंकरलाल माहेश्वरी ने रोडवेज बस स्टैण्ड के पास दुकानों की मरम्मत करवाने की मांग की। प्रवीण दवे ने भाजपा कार्यालय के लिए जमीन अवाप्त करने की मांग, तो कांग्रेस पार्षदों ने कांग्रेस कार्यालय के लिए जमीन अवाप्त करने की मांग की।

पालिका बोर्ड में महिला पार्षद द्वितीय पंक्ति में बैठी रही। पार्षद ममता भोजाणी व गोमती देवी ने अपने वार्डों की समस्या रखी, लेकिन अधिकांश पार्षदों ने एक भी समस्या नहीं बताई। ममता भोजाणी ने जुंजाणी रोड से गंदे नाले की समस्या को दूर करने की मांग की, तो गोमती देवी ने वार्ड संख्या-18 में हुए अतिक्रमण को हटाने की मांग की।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.