जालोर में ये बंदर कुछ इस तरह बन गये आफत

जालोर में ये बंदर कुछ इस तरह बन गये आफत
Spread the love


 शहर में फिलहाल लोग दहशत में

जालोर. शहर में बंदरों के हमले ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। लोग पिछले चार दिन से आतंकित है। रोजाना सुबह झुंड के रूप में पहुंच रहे बंदर लोगों को काट रहे हैं। मंगलवार सवेरे बाजार में एक बालिका को बंदर ने घायल कर दिया। जिसका उपचार चल रहा है।

इसी तरीके से सोमवार सुबह तपावास में रहने वाले खुश जैन पुत्र महावीर जैन छत पर सो रहा था। इस दौरान बंदर ने एक ही पैर जगह जगह से काट लिया। दो दिन पूर्व सरदार पटेल मार्ग पर अपने घर की छत पर सो रहे एक युवक को भी एक बंदर ने काट लिया, जिससे गंभीर रूप से घायल हो गया। इधर, तोपखाना के पास के क्षेत्र में भी इसी तरह से बंदरों के हमले की घटनाएं हुई है। मामले में खास बात यह है कि अक्सर गर्मी के मौसम में पहाड़ी क्षेत्र में पानी की कमी से बंदरों के समूह शहर में आबादी की ओर रुख करते हैं, लेकिन इस साल बंदर लोगों को आतंकित और भयभीत कर रहे हैं।

शिकायत के बाद जागा है विभाग

बंदरों के आतंक के बाद दहशत के माहौल को देखते हुए राकेश सोनी ने मंगलवार सवेरे हेल्प लाइन पर शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के अनुसार बंदरों के समूह आते हैं, उसमें से इक्का दुक्का बंदर ऐसे हैं, जो लोगों को काट रहे हैं। गौरतलब है इसी तरह का घटनाक्रम पिछले साल रानीवाड़ा के ग्रामीण क्षेत्र भी देखने को मिला था, जहां बंदर ग्रामीणों को काट रहे थे। मामले में जोधपुर से वन विभाग की टीम आ रही है, जेा बंदरों को पकड़ेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.