जवाई बांध से जुड़ी यह अच्छी खबर, जो जालोर को भी देगी खुशी

जवाई बांध से जुड़ी यह अच्छी खबर, जो जालोर को भी देगी खुशी
Spread the love


– जवाई बांध के कैचमेंट एरिया में अच्छी बारिश के बाद बांध में तेज गति से पानी की आवक जारी, बांध का गेज पहुंचा 30.35 फीट

जालोर. जालोर की जीवनदायिनी मानी जाने वाली जवाई नदी पर बने जवाई बांध (JAWAI DAM) में पिछले दो दिन में पानी की अच्छी खासी आवक हुई है। अभी भी बांध में तेज गति से आवक जारी है। कल रात तक जवाई बांध का गेज लगभग 25 फीट था, जो सोमवार सवेरे बढ़कर 30.35 फीट तक पहुंच गया है। विभागीय जानकारी के अनुसार जवाई बांध में पानी की तेज गति से आवक जारी है।

लगातार बारिश का दौर जारी रहा और इसी तरह से आवक हुई तो यह बांध इस साल भी न केवल पानी जिले की प्यास बुझाएगा, बल्कि जालोर के कमांड क्षेत्र के किसानेां के लिए फसलों को पानी भी मिल सकेगा। अभी मानसून सक्रिय है, जो एक सुखद संकेत है। अगले दो दिन यही स्थितियां रही तो जवाई बांध में पानी की भरपूर आवक हो सकती है। अब देखने वाली बात यह होगी कि इंद्रदेव किस कदर मेहरबान रहते हैं। इधर, पानी की आवक जारी रहने के साथ जिलेवासी भी खुश नजर आ रहे हैं। अच्छी आवक हुई और बारिश का दौर जारी रहा तो संभव है इस साल नदी में पानी का बहाव हो। जिससे जिले के कृषि कुओं में भी पानी की आवक हो जाए।

यह है बारिश की स्थिति

सोमवार सवेरे 8 बजे तक जालोर में 19, आहोर में 10, सायला में 8, भीनमाल में 29, बागोड़ा में 7, जसवंतपुरा में सर्वाधिक 39, रानीवाड़ा में 31 और चितलवाना में 4 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.