जालोर में बाहर से आने वालों को जांच के बाद ​दिया जाएगा प्रवेश, रानीवाड़ा व सांचौर में चैक पोस्ट स्थापित

जालोर में बाहर से आने वालों को जांच के बाद ​दिया जाएगा प्रवेश, रानीवाड़ा व सांचौर में चैक पोस्ट स्थापित
Spread the love


  • कोविड-19 संक्रमण के मध्यनजर रानीवाड़ा व सांचौर में चैक पोस्ट स्थापित

जालोर

जिले में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति के मध्यनजर उपखण्ड क्षेत्र रानीवाड़ा एवं सांचौर में चैक पोस्ट की स्थापना कर निगरानी रखी जा रही हैं।

उपखण्ड अधिकारी एवं इंसीडेन्ट कमाण्डर रानीवाड़ा प्रकाशचन्द्र अग्रवाल ने बताया कि जिला कलक्टर ओर से वीडियो कॉफ्रेंसिंग में दिए गए निर्देशों के अनुसार कोरोना संक्रमणों की स्थिति के मद्देनजर अग्रिम आदेशों तक रूपावटी खुर्द यानि मंडार-जालोर स्टेट हाइवे—11 पर चैक पोस्ट स्थापित की गई है।

चैक पोस्टों पर कार्मिक महाराष्ट्र व केरल से आने वाले यात्रियों की अधिकतम 72 घंटे पूर्व की आर-टीपीसीआर जांच का निरीक्षण करेंगे तथा रिपोर्ट नहीं पाए जाने पर कोरोना टेस्ट एवं जांच रिपोर्ट नहीं आने तक होम आईसोलेशन के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही यात्रियों का रिकार्ड संधारण किया जायेगा।

इसी प्रकार सांचौर उपखण्ड अधिकारी भूपेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि सांचौर की सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन व यात्रियों की जानकारी संधारित की जायेगी जिसके लिए सांचौर में माखुपुरा चैक पोस्ट स्थापित की गई है।

टीकाकरण के दूसरे चरण की प्रगति को लेकर रिव्यू बैठक

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में मंगलवार को जिले में कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की प्रगति को लेकर रिव्यू बैठक हुई। बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि जनप्रतिनिधि, सरकारी कर्मचारी, स्वयंसेवी संगठन सहित आम नागरिक टीकाकरण के प्रति जन जागरूकता के संदेश को पात्र लोगों तक पहुंचाने में अपनी भूमिका निभाएं, जिससे शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को अर्जित करने के साथ-साथ टीकाकरण अभियान को सफल बनाया जा सके।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर छगनलाल गोयल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, प्रशिक्षु आई.ए.एस. गिरधर, सीएमएचओ डॉ.जी.एस.देवल, आरसीएचओ डॉ.रमाशंकर भारती सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.