ट्विटर का मेड इन इंडिया वर्ज़न, पीएम मोदी ने भी बनाया वेरिफाइड अकाउंट

ट्विटर का मेड इन इंडिया वर्ज़न, पीएम मोदी ने भी बनाया वेरिफाइड अकाउंट
Spread the love


 

मेड इन इंडिया मिशन के तहत भारतीय सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म टूटर को बनाया गया है। स्वदेशी टूटर ट्विटर को टक्कर देगा। भारत का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टूटर इन दिनों इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गया है। खास बात ये है कि इस पर खुद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपना अकाउंट बनाया है। जो कि एक वेरिफाइड अकाउंट है।

 

Tooter: ट्विटर का मेड इन इंडिया वर्ज़न, पीएम मोदी ने भी बनाया वेरिफाइड अकाउंट

 

इन हस्तियों ने बनाएं टूटर पर अकाउंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सद्गुरु का भी टूटर पर अकाउंट मौजूद है। इनके अलावा बीजेपी पार्टी का भी टूटर पर ऑफिशियल अकाउंट बनाया गया है। बता दें कि टूटर की शुरुआत इसी साल जून-जुलाई में हो चुकी थी लेकिन अब ये लोगों के बीच चर्चा बना है। टूटर ने साइट पर ‘हमारे बारे में (About US)’ सेक्शन में लिखा है कि हमारा मानना है कि भारत में एक स्वदेशी सोशल नेटवर्क होना चाहिए। टूटर हमारी स्वदेशी आंदोलन 2.0 है। इस आंदोलन में हमसे जुड़ें।

 

Tooter: ट्विटर का मेड इन इंडिया वर्ज़न, पीएम मोदी ने भी बनाया वेरिफाइड अकाउंट

 

कैसे करें टूटर इस्तेमाल

ये एक स्वेदशी सोशल नेटवर्क है। टूटर को ट्विटर को टक्कर देने के लिए बनाया गया है। ताकि भारत में ज़्यादा से ज़्यादा लोग स्वदेशी ऐप्स का इस्तेमाल करें। इसका डिजाइन और इंटरफेस लगभग ट्विटर की ही तरह है। इसके लोगो में नीले रंग का शंख डिजाइन किया गया है। टूटर पर अपना अकाउंट बनाने के बाद आप अन्य लोगों को भी इसपर जोड़ सकते हैं।

टूटर पर कर पाएंगे ट्वीट

इसकी न्यूज़ फीड में अन्य लोगों की पोस्ट दिखाई देगी। टूटर पर आपको ट्विटर की तरह ट्वीट करने की सुविधा मिलेगी। ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध करा दिया गया है। फिलहाल ऐप आईओएस के लिए एवेलेबल नहीं है। इसके अलावा tooter.in पर जाकर भी आप इसे इस्तेमाल कर सकेंगे। टूटर पर आपको अपनी इमेल आईडी, यूज़र नेम और पासवर्ड के ज़रिए अकाउंट क्रिएट करना है। अब देखना होगा कि इंडिया में निर्माण किया हुआ ट्विटर का नया वर्ज़न टूटर दुनिया में यूज़र्स को कितना प्रभावित करता है और क्या ये ट्विटर की तरह लोकप्रियता हासिल कर पाता है या नहीं।

 

Source link

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.