अनोखा विरोध : रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में महिला कांग्रेस ने खाली गैस सिलेंडर रख सिगड़ी पर बनाई चाय

अनोखा विरोध : रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में महिला कांग्रेस ने खाली गैस सिलेंडर रख सिगड़ी पर बनाई चाय
Spread the love


जालोर

पेट्रोल, डीजल समेत रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन के दौरान महिला कांग्रेस की प​दाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की तथा पेट्रोल डीजल सहित रसोई गैस की कीमतों की कम करने की मांग की।

कांग्रेस महिला मोर्चा की पदाधिकारी खाली गैस सिलेंडर भी प्रदर्शन के लिए साथ लेकर पहुंची थी। खाली सिलेंडर उठाकर ये संकेत पदाधिकारियों ने दिए कि हालात यह है कि अब आम आदमी की जेब खाली है और सिलेंडर के बढ़ते दामों के चलते इसे भराने की स्थिति में जनता नहीं है।

Video:

 

खाली सिलेंडर रख सिगड़ी पर बनाई चाय

महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष शोभा सुंदेशा के नेतृत्व में एकत्र हुई मोर्च की महिला पदाधिकारियों ने महंगाई के विरोध में नारेबाजी की। महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष शोभा सुंदेशा ने कहा कि हालात यह है कि लगातार बढ़ती महंगाई के चलते लोगों का घर चलाना मुश्किल हो रहा है। एक तरफ ईंधन के दाम बढऩे से लगभग हर वस्तु के दाम बढ़े हैं तो दूसरी तरफ रसोई गैस के दाम भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसे प्रदर्शित करने के लिए खाली गैस सिलेंडर के सामने सिगड़ी पर चाय बनाई गई।

प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

कलक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन के बाद जिलाध्यक्ष शोभा सुंदेश के नेतृत्व में महिला पदाधिकारियों ने एडीएम को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया है कि केंद्र सरकार के तानाशाही रवैये के चलते रसोई गैस के दाम बढ़ते जा रहे हैं। दूसरी तरफ सब्सिडी भी बंद कर दी गई है। सरकार के संरक्षण के चलते रसोई में उपयोग लिया जाने वाला सरसों का तेल, दालें समेत तमाम खाद्य पदार्थों के दाम भी बेलगाम बढ़ते जा रहे हैं। ज्ञापन सौंपने के दौरान सरोज चौधरी, लीला राजपुरोहित, सुष्मिता गर्ग, जुबैदा, रसीदा बानो, नंदा देवी, साजिदा, मंजू मेघवाल समेत कई जने मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.